bhagwant maan

Government’s strictness to end gun culture in Punjab: पंजाब में गन कल्चर को खत्म करने के लिए पंजाब सरकार की सख्ती

Government’s strictness to end gun culture in Punjab: आग्नेयास्त्रों का सार्वजनिक प्रदर्शन (सोशल मीडिया पर प्रदर्शन सहित) सख्त वर्जित होगा।    

पंजाब, 12 नवंबर: Government’s strictness to end gun culture in Punjab: पंजाब में लगातार बढ़ रहे गन कल्चर पर सरकार सख्त हो गई है। जिसके मुताबिक सरकार की ओर से नए निर्देश जारी किए गए हैं. अब तक जारी सभी आग्नेयास्त्रों के लाइसेंसों की अगले 3 महीनों के भीतर गहन समीक्षा की जाएगी। कोई नया आग्नेयास्त्र लाइसेंस तब तक नहीं दिया जाएगा जब तक कि डीसी व्यक्तिगत रूप से संतुष्ट न हो कि ऐसा करने के लिए असाधारण आधार मौजूद हैं। आग्नेयास्त्रों का सार्वजनिक प्रदर्शन (सोशल मीडिया पर प्रदर्शन सहित) सख्त वर्जित होगा।    

आने वाले दिनों में अलग-अलग इलाकों में रैंडम चेकिंग की जाएगी। हथियारों या हिंसा का महिमामंडन करने वाले गीतों पर पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा। एक प्राथमिकी दर्ज की जाएगी और किसी भी समुदाय के खिलाफ अभद्र भाषा बोलने वालों के खिलाफ सख्त कार्

रवाई की जाएगी। आग्नेयास्त्रों का जल्दबाजी या लापरवाही से उपयोग या जश्न मनाने वाली गोलीबारी, जिससे मानव जीवन या दूसरों की व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरा हो, एक दंडनीय अपराध होगा क्योंकि उल्लंघनकर्ता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

यह भी पढ़ें:-Rail services will remain partially canceled: रेल फ्रैक्चर के कारण रेल सेवाएं आंशिक रद्द रहेगी

Hindi banner 02