Eknath shinde and Uddhav e1656740041391

EC gave symbol to uddhav faction: चुनाव आयोग ने उद्धव गुट को दिया यह चिन्ह, शिंदे खेमे से मांगे 3 विकल्प…

EC gave symbol to uddhav faction: चुनाव आयोग ने उनकी पार्टी का नाम शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे रखा

मुंबई, 11 अक्टूबरः EC gave symbol to uddhav faction: महाराष्ट्र की सियासत में चुनावी चिन्ह को लेकर चल रही जंग के बीच चुनाव आयोग ने महत्वपूर्ण फैसला लिया हैं। दरअसल आयोग ने उद्धव ठाकरे को टार्च और मशाल वाला चिन्ह दे दिया गया हैं। साथ ही साथ पार्टी का नाम शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे रखा गया हैं। वहीं चुनाव आयोग ने एकनाथ शिंदे से अभी के लिए तीन विकल्प मांगे हैं, उसी के आधार पर उन्हें कोई चुनावी चिन्ह दिया जाएगा।

मिली जानकारी के अनुसार एकनाथ शिंदे गुट को बालासाहेबची शिवसेना नाम दिया गया हैं। किंतु चुनावी चिन्ह अभी तक तय नहीं हुआ हैं।चुनाव आयोग ने यह निर्णय उस वक्त लिया जब चुनाव चिन्ह वाली लड़ाई दिल्ली हाईकोर्ट तक पहुंच गई हैं। सोमवार को ही उद्धव ठाकरे की ओर से दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी। उस याचिका के जरिए चुनाव आयोग के उस फैसले का विरोध किया गया है, जहां पर शिवसेना के चुनाव चिन्ह को फ्रीज कर दिया गया था।

बता दें कि इस समय महाराष्ट्र की राजनीति में सिर्फ मुद्दे अलग रहते हैं, लेकिन उद्धव बनाम एकनाथ शिंदे की जंग तीखी होती जा रही है। इसकी शुरुआत तो सत्ता परिवर्तन के साथ हो गई थी जब उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ गया, लेकिन इसके बाद शिवसेना के वर्चस्व को बचाने वाली जंग ने भी तनाव कम करने का मौका नहीं दिया। अब उस सब के ऊपर चुनाव चिन्ह वाली लड़ाई ने विवाद को और ज्यादा बढ़ाने का काम किया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Traffic advisory regarding in delhi: दिल्लीवासी आज इन रास्तों से बचकर निकलें, पुलिस ने जारी की नई एडवाइजरी…

Hindi banner 02