Drugs seized from indian border

Drugs seized from guj border: गुजरात की सीमा से पकड़ी गई करोड़ों की ड्रग्स, 10 पाकिस्तान हुए गिरफ्तार…

Drugs seized from guj border: गुजरात सीमा से 300 करोड़ की ड्रग्स बरामद, हथियार-गोला बारूद भी किए गए जब्त

गांधीनगर, 26 दिसंबरः Drugs seized from guj border: भारतीय तटरक्षक दल ने अरब सागर में बड़ी कार्यवाही की हैं। भारतीय तट रक्षक ने इस कार्यवाही के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि एटीएस गुजरात द्वारा दी गई खुफिया जानकारी के आधार पर अरब सागर में भारतीय सामुद्रिक क्षेत्र में एक पाकिस्तान नाव को पकड़ा गया हैं।

जानकारी के अनुसार इस नाव में 10 चालक दल के सदस्यों के साथ ही बड़ी मात्रा में हथियार-गोला-बारुद और 40 किलोग्राम ड्रग्स बरामद किया गया हैं। अधिकारियों ने बताया कि बरामद नशीले पदार्थ की कीमत करीबन 300 करोड़ रुपयेे आंकी गई हैं। बरामदगी के साथ ही चालक दल के साथ नाव को भी अधिकार में लिया गया। जिसके बाद आगे की जांच के लिए चालक दल और नाव को ओखा लाया जा रहा हैं।

बल के अधिकारियों ने बताया कि विशेष खुफिया इनपुट के आधार पर 25-26 दिसंबर की दरम्यानी रात के दौरान ऑपरेशन चलाया गया था। अपनी रणनीति के आधार पर भारतीय तट रक्षक बल ने पाकिस्तान के साथ लगने वाली अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा के पास अपने जहाज ICGS अरिंजय को तैनात किया था।

रक्षा अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा एजेंसियों ने पाकिस्तानी नाव के चालक दल से छह पिस्तौल और 120 राउंड गोलियां बरामद की हैं। ये नाव कराची के पास कहीं से चली थी। अधिकारियों का कहना है कि ड्रग्स की इतनी बड़ी खेप पकड़े जाने के बाद भारत में ड्रग्स कनेक्शन की जांच की जाएगी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Bhuj-palanpur express train cancelled: भुज-पालनपुर-भुज एक्सप्रेस रहेगी निरस्त, जानिए पूरी डिटेल…

Hindi banner 02