Arvind Kejriwal

DA hike in delhi: केजरीवाल सरकार ने कर्मचारियों को दिया दिवाली का तोहफा, इतने प्रतिशत बढ़ाया महंगाई भत्ता

DA hike in delhi: दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने सभी सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी का ऐलान किया

नई दिल्ली, 08 अक्टूबरः DA hike in delhi: दिवाली से पहले दिल्ली के सरकारी कर्मचारियों को केजरीवाल सरकार ने बड़ा तोहफा दिया हैं। दरअसल राज्य सरकार ने महंगाई भत्ता में बढ़ोत्तरी का ऐलान किया हैं। दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली सरकार ने केंद्र की मोदी सरकार के नक्शेकदम पर चलते हुए सभी सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की वृद्धि का ऐलान किया हैं।

सरकार का आदेश जारी

राज्य सरकार के कर्मचारियों को दीपावली से पहले दिए गए इस गिफ्ट को लेकर दिल्ली सरकार ने आदेश जारी कर दिया है। एक आधिकारिक आदेश के मुताबिक, केंद्र सरकार द्वारा संशोधित दरों के अनुसार, दिल्ली के वित्त विभाग ने भी अपने संबंधित विभागों और स्वायत्त निकायों को महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का विवरण भेज दिया है।

केंद्र ने पिछले महीने लिया था फैसला

पिछले महीने 28 सितंबर को केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनर्श को 4 फीसदी की दर से महंगाई भत्ता बढ़ाने का ऐलान किया गया था. तब केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार के कर्मचारी और पेंशनभोगी 1 जुलाई, 2022 से डीए और डीआर की बढ़ी हुई राशि के हकदार हो जाएंगे।

वहीं सरकार के आदेश के मुताबिक, इसके तहत केंद्र सरकार के सभी कर्मचारियों और पेंशनधारियों के लिये चार प्रतिशत की दर से महंगाई भत्ता एवं राहत की किस्त जारी की जायेगी. इस मद पर हर साल केंद्र के खजाने पर 12,852 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।

क्या आपने यह पढ़ा…. Dixant samaroh: आईआईटी बीएचयू का दीक्षांत समारोह 10 अक्टूबर को होगा आयोजित

Hindi banner 02