Owaisi

AIMIM gujarat candidates: गुजरात के चुनावी रण में उतरेंगे ओवैसी के ‘धुरंधर’, तीन उम्मीदवारों का हुआ ऐलान…

AIMIM gujarat candidates: इन तीन उम्मीदवारों में से एक हिंदू महिला प्रत्याशी भी हैं

अहमदाबाद, 25 सितंबरः AIMIM gujarat candidates: गुजरात में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में जुटी हैं। इस बार भाजपा-कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाल मुस्लमीन भी दमखम दिखाने चुनावी मैदान में उतर रही हैं।

इस बीच AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपने तीन उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। खास बात यह है कि इन तीनों में एक हिंदू महिला प्रत्याशी भी हैं। इनका नाम कौशिका बेन परमार है। इन्हें ओवैसी ने दाणीलीमड़ा विधानसभा सीट से अपनी पार्टी का प्रत्याशी बनाया है। यह पहली बार है, जब गुजरात में ओवैसी की पार्टी ने किसी हिंदू उम्मीदवार को मैदान में उतारा है।

दलित चेहरा कौशिका बेन परमार AIMIM की महिला विंग अहमदाबाद की अध्यक्ष हैं। पूर्वी अहमदाबाद में मौजूद दाणीलीमड़ा विधानसभा सीट से अभी कांग्रेस के शैलेश परमार विधायक हैं। यह विधानसभा सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। यहां मुस्लिम और दलित वाटों की संख्या ज्यादा है। कौशिका बेन परमार के साथ ही AIMIM ने पूर्व विधायक और वर्तमान में गुजरात AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष साबिर काबलीवाला को जमालपुर-खाड़िया विधानसभा सीट से टिकट दिया है। 

बता दें कि ओवैसी की पार्टी पहली बार गुजरात में विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही हैं। दोनों पार्टियों के नेता पिछले कुछ दिनों से लगातार गुजरात का दौरा कर रहे हैं। कभी ओवैसी तो कभी अरविंद केजरीवाल अपनी पार्टी और अपने वादों को गुजरात के लोगों तक पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। इसी कड़ी में असदुद्दीन ओवैसी रविवार को अहमदाबाद पहुंचे और अपनी पार्टी के तीन प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Daughter’s day: बेटियों से घर की रौनक बेटियों से बहार…

Hindi banner 02