Halvad Wall Collapsed

12 killed in wall collapse: गुजरात के मोरबी में बड़ा हादसा, नमक फैक्ट्री की दीवार गिरने से कई लोगों की मौत

12 killed in wall collapse: हलवद जीआईडीसी में नमक के कारखाने की दीवार गिरने से 12 लोगों की मौत हो गई

अहमदाबाद, 18 मईः 12 killed in wall collapse: गुजरात के मोरबी में बड़ा हादसा हो गया हैं। दरअसल यहां हलवद जीआईडीसी में नमक के कारखाने की दीवार गिरने से 12 लोगों की मौत (12 killed in wall collapse) हो गई हैं। बताया जा रहा है कि अभी भी मलबे में 15 से अधिक लोग दबे हुए हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. LabGrown diamond park: चीन की ही तरह लैबग्रोन डायमंड पार्क बनाने के लिए सरकार द्वारा जगह आवंटित की जाएगी

स्थानीय लोग और फैक्ट्री में काम करने वाले कर्मचारी दीवार के मलबे और बोरियों को हटाकर नीचे दबे लोगों को निकाल रहे हैं। घायलों को चिकित्सा के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। प्रशासन ने अब तक घटना में 12 लोगों के मौत की पुष्टि की हैं। हालांकि अब भी कई लोगों के मलबे और बोरियों के नीचे दबे होने की आशंका जताई जा रही हैं।

मुख्यमंत्री ने जताया दुःख, मुआवजे का किया ऐलान

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पचेल ने मोरबी जिले के हलवद जीआईडीसी में नमक कारखाने की दीवार गिरने के कारण जान गंवानेवाले श्रमिकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमत्री ने इस दुर्घटना में मरने वाले प्रत्येक श्रमिकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की सहायता मुख्यमंत्री राहत कोष से देने की घोषणा की हैं। घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री ने मोरबी जिला कलेक्टर और अधिकारियों को सहायता कार्य करने का आदेश भी दिया हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रकट किया दुःख

घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुःख व्यक्त किया हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि मोरबी में दीवार गिरने से जो हादसा हुआ है वह हृदय विदारक है। दु:ख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायल जल्द ठीक हो जाए। स्थानीय अधिकारी प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं।

Hindi banner 02