Virat Kohli

Virat Kohli 50th Century: विराट कोहली ने तोड़ा सचिन तेंडुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड, प्रधानमंत्री ने तारीफ में कही यह बात…

Virat Kohli 50th Century: वनडे में 50 शतक लगाने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज बने किंग कोहली…

खेल डेस्क, 15 नवंबरः Virat Kohli 50th Century: भारतीय क्रिकेट टीम के किंग विराट कोहली ने वनडे विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ इतिहास रच दिया हैं। दरअसल, उन्होंने मुकाबले में अपने वनडे करियर का 50वां शतक लगाया और क्रिकेट के इस प्रारूप में सबसे अधिक शतक लगाने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज बन गए।

विराट कोहली ने अपने आइडल और टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया और उनसे आगे निकलकर इतिहास रच दिया। पारी के दौरान विराट कोहली वनडे में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए। कोहली ने रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ दिया है।

प्रधानमंत्री ने की प्रशंसा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 50 एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय शतक बनाने वाले प्रथम क्रिकेटर बनने पर विराट कोहली की भूरि-भूरि प्रशंसा की है। प्रधानमंत्री ने ‘X’ पर पोस्ट कर लिखा, ‘आज विराट कोहली ने न केवल 50वां वनडे शतक लगाया है, बल्कि अपने अत्‍यंत उत्कृष्ट कौशल और दृढ़ता को भी दर्शाया है जो इसके साथ ही सर्वोत्तम खेल भावना का भी प्रतीक है।

यह उल्लेखनीय उपलब्धि उनकी सतत निष्ठा और असाधारण प्रतिभा का उत्‍कृष्‍ट प्रमाण है। मैं उन्हें हार्दिक बधाई देता हूं। मैं यह कामना करता हूं कि वह आने वाली पीढ़ियों के लिए निरंतर सर्वोच्‍च मानक स्थापित करते रहें।’

क्या आपने यह पढ़ा… Painting-Essay Competitions Winners: मध्य रेल महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा ने पेटिंग-निबंध प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार दिए

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें