Shami

Team India in World Cup Final: चौथी बार वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंची भारतीय टीम, न्यूजीलैंड को 70 रन से दी पटखनी

Team India in World Cup Final: इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड से 2019 मैनचेस्टर का बदला भी ले लिया

खेल डेस्क, 15 नवंबरः Team India in World Cup Final: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड और भारत के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने शानदार अंदाज में जीत हासिल की और फाइनल का टिकट हासिल किया।

मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 4 विकेट के नुकसान पर 397 रनों का विशाल स्कोर बनाया। टीम की ओर से विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 117 रन की पारी खेली। वहीं श्रेयस अय्यर ने 105 रन बनाए।

398 रनों के लक्ष्य के जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 327 रन ही बना सकी और 70 रनों से मैच हार गई। न्यूजीलैंड की ओर से डेरेल मिशेल ने 134 रन की पारी खेली। जबकि कप्तान केन विलियमसन ने 69 रन और ग्लेन फिलिप्स ने 41 रन बनाए। भारतीय टीम की ओर से तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 7 विकेट लिए।

अहमदाबाद में खेला जाएगा फाइनल मुकाबला…

बता दें कि भारतीय टीम अब अपना तीसरा विश्व कप खिताब जीतने से सिर्फ एक जीत दूर है। अब टीम इंडिया को फाइनल मुकाबला खेलना है। यह महामुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस फाइनल में भारत का मुकाबला दूसरे सेमीफाइनल के विजेता ऑस्ट्रेलिया या दक्षिण अफ्रीका से होगा।

क्या आपने यह पढ़ा… Virat Kohli 50th Century: विराट कोहली ने तोड़ा सचिन तेंडुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड, प्रधानमंत्री ने तारीफ में कही यह बात…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें