Suhas Yathiraj

Tokyo Paralympic: नोएडा के डीएम सुहास यतिराज ने जीता सिल्वर, प्रधानमंत्री ने दी बधाई

Tokyo Paralympic: सुहास पैरालंपिक में पदक जीतने वाले पहले आईएएस अधिकारी भी बन गये हैं

नई दिल्ली, 05 सितंबरः Tokyo Paralympic: नोएडा के डीएम सुहास यतिराज ने टोक्यो पैरालंपिक में सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रच दिया हैं। वे पुरूष एकल एसएल4 क्लास बैडमिंटन मुकाबले के फाइनल में फ्रांस के लुकास माजूर से करीबी मुकाबले में हारे।

नोएडा के डीएम सुहास दो बार के विश्व चैंपियन माजूर से 62 मिनट चले फाइनल में 21-15,17-21,15-21 से हार गये। सुहास ग्रुप ए के क्वालीफाइंग में भी माजूर से हार गये थे जिनके नाम यूरोपीय चैंपियनशिप में तीन गोल्ड मेडल हैं। सुहास पैरालंपिक में पदक जीतने वाले पहले आईएएस अधिकारी भी बन गये हैं।

क्या आपने यह पढ़ा.. Teacher’s Day: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को शिक्षक दिवस की दी बधाई

Advertisement

वहीं दूसरी तरफ कृष्णा नागर ने बैडमिंटन में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया। कृष्णा नागर ने फाइनल मुकाबले में हांगकांग के खिलाड़ी काई मैन चु को 2-1 से शिकस्त दी। बीता 11 वां दिन भारत के लिए शानदार रहा और भारतीय खिलाड़ियों ने दो गोल्ड समेत चार पदक जीते।

प्रधानमंत्री ने बैडमिंटन स्पर्धा में सिल्वर मेडल जीतने पर सुहास यतिराज को बधाई दी है। पीएम ने ट्वीट कर लिखा कि सेवा और खेल का एक शानदान संगम! @dmgbnagar सुहास यतिराज ने अपने असाधारण खेल प्रदर्शन के माध्यम से पूरे देश का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। बैडमिंटन में सिल्वर मेडल जीतने पर उन्हें बधाई। भविष्य के प्रयासों के लिए उन्हें शुभकामनाएं।

Whatsapp Join Banner Eng