Team India

Team India Squad For World Cup 2023: वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, देखें पूरा स्कवॉड

  • इस टीम में स्टार बल्लेबाज शिखर धवन और स्पिनर युजवेंद्र चहल को जगह नहीं दी गई
  • 28 सितंबर तक टीम में बदलाव किए जा सकते हैं

Team India Squad For World Cup 2023: रोहित शर्मा की कप्तानी में 15 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी ने कर दिया

खेल डेस्क, 05 सितंबरः Team India Squad For World Cup 2023: विश्व कप 2023 की तारीख दिन ब दिन करीब आ रही हैं। इस बीच, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने विश्व कप के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी हैं। इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी में 15 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी ने कर दिया हैं। मालूम हो कि, इस टूर्नामेंट का आगाज पांच अक्टूबर से होगा।

टीम करीब-करीब वैसी ही नजर आ रही है जैसी एशिया कप 2023 में दिख रही है। हालांकि 28 सितंबर तक टीम में बदलाव किए जा सकते हैं। सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा और शुभमन गिल को फिर से टीम में जगह दी गई है। साथ ही ईशान किशन और केएल राहुल भी हैं, जो वैसे तो मध्यक्रम में बल्लेबाजी करेंगे। किंतु अगर जरूरत पड़ी तो ये दोनों बल्लेबाज ओपनिंग की जिम्मेदारी भी निभा सकते हैं।

मिडल ऑर्डर की जिम्मेदारी संभालेंगे विराट, अय्यर और किशन

अगर मिडल ऑर्डर की बात की जाए तो पूर्व कप्तान विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल और ईशान किशन को टीम में जगह दी गई है। 

युजवेंद्र चहल सहित इन दिग्गजों को नहीं मिली जगह…

सबसे हैरान कर देने वाली बात यह है कि टीम में दिग्गज स्पिनर युजवेंद्र चहल को जगह नहीं दी गई हैं। चहल को एशिया कप में भी नहीं चुना गया हैं। स्टार बल्लेबाज शिखर धवन के साथ-साथ संजू सैमसन, भुवनेश्वर कुमार और प्रसिद्ध कृष्णा को भी शामिल नहीं किया गया हैं।

विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड: रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, सूर्यकुमार यादव, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव। 

क्या आपने यह पढ़ा…. Road construction work in Varanasi: मंत्री रविंद्र जयसवाल ने सड़क निर्माण कार्य का किया शिलान्यास

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें