T20 team image

T20 World Cup: टी-20 वर्ल्डकप में किस ग्रुप में कौन सी टीम? UAE में शुरू होंगे इस तारीख से मुकाबलें

T20 World Cup: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने टी-20 वर्ल्ड कप मुकाबलों के ग्रुप की घोषणा कर दी है

खेल डेस्क, 16 जुलाईः T20 World Cup: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने टी-20 वर्ल्ड कप मुकाबलों के ग्रुप की घोषणा कर दी है। ओमान में आज ग्रुपों का निर्धारण किया गया। दिलचस्प तो यह है कि भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में हैं। दोनों टीमें सुपर-12 के ग्रुप-2 में हैं। यह दोनों टीमें आखिरी बार 2019 के वनडे वर्ल्डकप में भिड़ी थीं। इस मैच में भारत ने बाजी मारी थी।

कोरोना संक्रमण की वजह से टी-20 वर्ल्डकप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच भारत की बजाय यूएई और ओमान में खेला जायेगा। ओमान में हुए समारोह में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने भी हिस्सा लिया। अगले हफ्ते टी-20 वर्ल्ड कप के मैच शेड्यूल जारी किए जाने की संभावना है।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करेें

टूर्नामेंट के पहले दौर में 8 क्वालिफाइंग टीमें भाग लेंगी, जो ओमान और यूएई में खेला जाएगा। चार टीमें सुपर 12 दौर में पहुँचेंगी। पहले दौर में 8 टीमों में बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड्स, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान और पापुआ न्यू गिनी शामिल हैं।

टूर्नामेंट का फाइनल 14 नवंबर के दिन खेला जाएगा। सभी मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम, शेख जायद स्टेडियम (अबु धाबी), शारजाह स्टेडियम, ओमान क्रिकेट एकेडमी ग्राउंट में खेले जायेंगे।

क्या आपने यह पढ़ा.. Anil Deshmukh: ईडी ने महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख की 4.20 करोड़ की संपत्ति जब्त की