Shubhman Gill double century

Shubhman Gill double century: शुभमन गिल ने ठोका तूफानी दोहरा शतक, तोड़ डाला यह रिकॉर्ड…

Shubhman Gill double century: वनडे करियर के अपने 19वें मुकाबले में शुभमन गिल ने 149 गेंदों में 208 रनों की पारी खेली

खेल डेस्क, 18 जनवरीः Shubhman Gill double century: भारत और न्यूजीलैंड के बीच इन दिनों 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही हैं। इस सीरीज का पहला मुकाबला आज हैदराबाद में खेला जा रहा हैं। मुकाबले में टीम इंडिया के युवा ओपनर शुभमन गिल ने इतिहास रच दिया। उन्होंने अपने करियर का पहला दोहरा शतक बनाया। दरअसल गिल ने 145 गेंदों में डबल सेंचुरी पूरी की।

वनडे करियर के अपने 19वें मुकाबले में शुभमन गिल ने 149 गेंदों में 208 रनों की पारी खेली। उन्होंने 9 छक्के और 19 चौके लगाए। 23 साल के शुभमन गिल सबसे कम उम्र में दोहरा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने अपने साथी खिलाड़ी ईशान किशन को पीछे छोड़ा। ईशान किशन ने 24 साल में ये कारनामा किया था। उन्होंने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक बनाया था।

गिल ने बनाया एक और रिकॉर्ड

शुभमन गिल सबसे तेज 1000 एकदिवसीय रन बनाने वाले भारतीय भी बन गए हैं। गिल ने अपनी 19वीं वनडे पारी में 106 रन बनाकर 1000 रन पूरे किए। त्रिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में तीसरे वनडे मैच में श्रीलंका के खिलाफ 97 गेंदों में 116 रनों की पारी खेलने के बाद आज दूसरा शतक लगाया।

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने विराट कोहली और शिखर धवन को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने संयुक्त रूप से पिछले रिकॉर्ड को 24 पारियों में सबसे तेज भारतीय और वनडे में संयुक्त रूप से दूसरा सबसे तेज 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया था।

शुभमन ने पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमान-उल-हक की 19 पारियों में 1000 रन को पार करने के लिए बराबरी की, जबकि पाकिस्तान के एक अन्य सलामी बल्लेबाज फखर जमान के 18 पारियों में सबसे तेज 1000 रन बनाने के रिकॉर्ड से चूक गए।

क्या आपने यह पढ़ा…. Assembly election 2023 dates: त्रिपुरा, नागालैंड और मेघालय में बजा चुनावी बिगुल, जानें कब-कहां होगा मतदान…

Hindi banner 02