Rajkot DRM Trophy

Rajkot DRM Trophy: राजकोट के डीआरएम ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट में आरपीएफ टीम बनी विजेता

whatsapp channel

राजकोट, 20 मार्चः Rajkot DRM Trophy: पश्चिम रेलवे के राजकोट मंडल में राजकोट डिविजन स्पोर्ट्स असोशिएशन द्वारा आयोजित डीआरएम ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट तथा अन्य खेलों की प्रतियोगिताओं का हाल ही में समापन हुआ। ये प्रतियोगिताएं 16 दिसंबर से लेकर 19 मार्च तक आयोजित की गयी। क्रिकेट के अलावा अन्य 5 गेम्स जैसे कि टेबल टेनिस, बैडमिंटन, फुटबाल, वोलीबाल और एथ्लेटिक्स की प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गयी और प्रत्येक गेम के विजेता को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया।

इस बार की क्रिकेट टूर्नामेंट में राजकोट रेल मंडल के वाणिज्य, मेडिकल, इंजीनियरिंग, ऑपरेटिंग, सिग्नल, स्थापना, आर.पी.एफ, इलेक्ट्रिकल, मिकेनिकल लेखा और टीआरडी विभाग की कुल 11 टीमों ने भाग लिया जिनके बीच कुल 28 मैच खेले गए। फाइनल मैच वाणिज्य और आरपीएफ की टीम के बीच खेला गया जिसमें वाणिज्य विभाग की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 124 रन बनाये और आरपीएफ की टीम ने 17.5 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 129 रन बनाए।

इस तरह फाइनल मैच में आरपीएफ की टीम ने 5 विकेट से मैच जीतकर खिताब अपने नाम किया। फाइनल मैच में वाणिज्य विभाग की टीम की ओर से विशाल भट्ट ने शानदार नाबाद 58 रन बनाए और आरपीएफ की टीम के महेश चावडा ने नाबाद 41 रन बनाए। फाइन मैच में आरपीएफ टीम के मेरु मकवाना मेन ऑफ ध मैच रहे जिन्होंने 31 रन बनाए और 4 विकेट भी चटकाए।

क्या आपने यह पढ़ा…. VDA Seals illegal Construction: वाराणसी विकास प्राधिकरण ने अवैध निर्माण को किया सील

इस टूर्नामेंट में आरपीएफ की टीम के मेरु मकवाना को बेस्ट बोलर, आरपीएफ टीम के हरेश मावला को बेस्ट बल्लेबाज तथा मेडिकल विभाग की टीम के रामकिशन को मेन ऑफ ध सिरीज घोषित किया गया। फाइनल मैच की ट्रॉफी विजेता टीम को राजकोट मंडल रेल प्रबंधक अश्वनी कुमार द्वारा प्रदान की गयी।

राजकोट मंडल रेल प्रबंधक अश्वनी कुमार तथा वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक आर सी मीणा के मार्गदर्शन में इस टूर्नामेंट का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया जिसमें रेलवे की ओर से पूर्व रणजी ट्रॉफी खिलाड़ी व ग्राउंड इंचार्ज रेल कर्मचारी सेंडिल नटकन और पूर्व रणजी ट्रॉफी खिलाड़ी व रेलवे कर्मचारी प्रतीक मेहता ने महत्त्वपूर्ण योगदान दिया।

इस अवसर पर वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुनील कुमार मीना, मंडल सुरक्षा आयुक्त पवन कुमार श्रीवास्तव, सीनियर डिविजनल इंजीनियर (समन्वय) इंद्रजीत सिंह, चीफ मेडिकल सुप्रीटेंडेंट डॉ राजकुमार तथा अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें