Pak vs HONg kong

PAK vs Hong Kong: आज पाकिस्तान और हांगकांग के बीच करो या मरो का मुकाबला

PAK vs Hong Kong: पाकिस्तान और हांगकांग में से जो जीतेगा वो 4 सितंबर के दिन भारत से टकराएगा

खेल डेस्क, 02 सितंबरः PAK vs Hong Kong: एशिया कप 2022 में आज पाकिस्तान और हांगकांग के बीच करो या मरो का मुकाबला खेला जाएगा। टूर्नामेंट के सुपर-4 में पहुंचने के लिए दोनों ही टीमों का यह मुकाबला जीतना काफी महत्वपूर्ण है। हारने वाली टीम का सफर खत्म हो जाएगा। वहीं जीतने वाली टीम एशिया कप के सुपर फोर मुकाबले में रविवार (4 सितंबर) को भारत का सामना करेगी।

मालूम हो कि पाकिस्तान और हांगकांग दोनों ही टीमें भारत से अपने-अपने मुकाबले हार चुकी है। ऐसे में आज होने वाले मुकाबले को जीतना दोनों के लिए बहुत अहम होगा। दोनों टीमों के लिए सुपर फोर में पहुंचने के लिए जीत जरूरी है। बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान की टीम को हॉन्गकॉन्ग की टीम कड़ी टक्कर दे सकती है।

उलटफेर करने के इरादे से उतरेगी हांगकांग

इस मुकाबले को लेकर कई दिग्गजों का मानना है कि पाकिस्तान इस मुकाबले को आसानी से जीतकर एशिया कप के सुपर-4 में अपनी जगह पक्की कर लेगा। वहीं हांगकांग की टीम इस मुकाबले में उलटफेर करने के इरादे से उतरेगी। अगर हांगकांग की टीम यह मुकाबला जीत जाती है तो यह इतिहास बन जाएगा।

एक बार फिर होगी भारत-पाकिस्तान में भिड़ंत…?

यह एशिया कप का छठा मैच होगा। अगर शारजाह में होने वाले इस मुकाबले में पाकिस्तान जीत जाता है तो वह सुपर 4 में अपनी जगह पक्की कर लेगी और क्रिकेट फैंस को सुपर फोर में एक बार फिर भारत और पाकिस्तान का मुकाबला देखने का मौका मिलेगा।

भारत ने दिखाया था जबरदस्त खेल

हांगकांग ने भारत के खिलाफ मुकाबले में जबरदस्त खेल दिखाया था। हांगकांग की टीम भारत के गेंदबाजों के सामने 152 रन बनाने में सफल रही थी। पाकिस्तान और हांगकांग दोनों टीमों को अपने पहले मुकाबले में टीम इंडिया के हाथों करारी हार मिली है।

पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ 147 रन बनाने में सफल रहा था लेकिन उसे 5 विकेट से हार झेलनी पड़ी। ग्रुप ए से भारत सुपर फोर में पहुंच चुका है। ग्रुप बी से अफगानिस्तान और श्रीलंका की टीम पहुंची है।

पाकिस्तान और हांगकांग की संभावित प्लेइंग इलेवन

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), यासिम मुर्तजा, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, आसिफ अली, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, हारिस रऊफ, शाहनवाज दहानी।
हांगकांग: यासिम मुर्तजा, निजाकत खान (कप्तान), बाबर हयात, किनचित शाह, एजाज खान, स्कॉट मैककेनी (विकेटकीपर), जीशान अली, हारून अरशद, एहसान खान, मोहम्मद गजानफर, आयुष शुक्ला।

क्या आपने यह पढ़ा….. First indigenous aircraft carrier INS Vikrant: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘बाहुबली’ आईएनएस विक्रांत भारतीय नौसेना को किया समर्पित, पढ़ें…

Hindi banner 02