Bumrah

Jasprit bumrah vs stuart broad: जसप्रीत बुमराह ने भारतीयों को दिलाई युवराज की याद, ब्रॉड के एक ओवर में जड़े इतने रन

Jasprit bumrah vs stuart broad: जसप्रीत बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 35 रन बटोरे

खेल डेस्क, 02 जुलाईः Jasprit bumrah vs stuart broad: आप सबको युवराज सिंह द्वारा आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2007 में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को एक ही लगाए गए छह छक्के तो याद होंगे। इन्हीं यादों को भारतीय टीम के एक ओर खिलाड़ी ने ताजा कर दिया हैं। हालांकि यह ना तो विराट कोहली है ना ही रिषभ पंत और न ही रविंद्र जड़ेजा।

जी हां वो बल्लेबाज और कोई नहीं टीम के तेज गेंदबाज और कप्तान जसप्रीत बुमराह हैं। खास बात तो यह है कि बुमराह ने टेस्ट मैच में यह कारनामा किया हैं। जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के इसी (स्टुअर्ट ब्रॉ़ड) तेज गेंदबाज के एक ओवर में 35 रन बटोरे हैं। इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी बुमराह के नाम है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Teesta setalvad 14 day judicial custody: तीस्ता सीतलवाड़ 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजी गई, जानें क्या है मामला

ब्रॉड के इस ओवर में बुमराह ने पहली गेंद पर चौका जड़ा। अगली गेंद पर वाइड और चौके कारण 5 रन मिले। इसकी अगली गेंद नो बॉल थी और उसपर बूम-बूम ने छक्का जड़ा। अगली तीन गेंदों पर उन्होंने चौका जड़ा। फिर छक्का जड़ा और अगली गेंद पर सिंगल लिया। इसके साथ ही बुमराह ने सिर्फ 16 गेंदों पर चार चौके और दो छक्कों की मदद से 31 रन बनाए और नाबाद लौटे। इस ओवर ने युवराज सिंह की छक्कों की याद दिला दी।

बुमराह की बल्लेबाजी पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने खास बात लिखाी। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, क्या ये युवी है या बुमराह? 2007 की याद दिला दी…। वहीं सोनी स्पोर्ट्स पर कमेंट्री कर रहे वींरेद्र सहवाग ने कहा कि बुमराह की पारी सालों तक याद रखी जाएगी।

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में आजतक एक ओवर में 30 रन नहीं बना था। इससे पहले ब्रायन लारा ने साल 2003 में रॉबिन पीटरसन के एक ओवर में 28 रन जड़े थे। वहीं जॉर्ज बेली ने साल 2013 में पर्थ में जेम्स एंडरसन के एक ओवर में 28 रन जड़े थे। साल 2020 में केशव महाराज ने जो रूट के एक ओवर में 28 रन जड़े थे।

Hindi banner 02