teesta setalvad

Teesta setalvad 14 day judicial custody: तीस्ता सीतलवाड़ 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजी गई, जानें क्या है मामला

Teesta setalvad 14 day judicial custody: तीस्ता सीतलवाड़ के साथ-साथ आरबी श्रीकुमार को भी 14 दिन की न्यायिक हिरासत

अहमदाबाद, 02 जुलाईः Teesta setalvad 14 day judicial custody: गुजरात पुलिस ने आज तीस्ता सीतलवाड़ और आरबी श्रीकुमार को कोर्ट में पेश किया। पुलिस की ओर से रिमांड़ बढ़ाए जाने की मांग नहीं किए जाने पर अहमदाबाद मेट्रोपॉलिटन कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। दोनों की पुलिस हिरासत आज खत्म होने के बाद मामला अहमदाबाद कोर्ट में सुनवाई के लिए आया।

अदालत से उन्हें न्यायिक हिरासत में रखने के लिए कहा। इससे पहले 26 जून को अहमदाबाद मेट्रोपॉलिटन कोर्ट ने 2002 के गुजरात दंगों के सिलसिले में निर्दोष व्यक्तियों को फंसाने के लिए सबूत गढ़ने के मामले में कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ और पूर्व आईपीएस अधिकारी आरबी श्रीकुमार को 2 जुलाई तक पुलिस हिरासत में रखने का आदेश दिया था।

क्या आपने यह पढ़ा…. AAP free electricity movement: ‘आप’ ने दिल्ली और पंजाब की तरह गुजरात में भी मुफ्त बिजली की मांग बढ़ा दी: इसुदान गढ़वी

उल्लेखनीय है कि गुजरात दंगों को लेकर मनगढ़ंत साक्ष्य गढ़ने और फर्जी दस्तावेज के आधार पर सुप्रीम कोर्ट, हाईकोर्ट को गुमराह करने के आरोप में तीस्ता और श्रीकुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। गुजरात पुलिस का विशेष जांच दल इस मामले की जांच कर रहा है। अहमदाबाद पुलिस ने पिछले महीने 2002 के गुजरात दंगा मामले में फर्जी दस्तावेज तैयार कर गुजरात सरकार और तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी को बदनाम करने की साजिश रचने के आरोप में तीस्ता सीतलवाड़ को गिरफ्तार किया था।

Hindi banner 02