IPL Playoffs team

IPL Playoffs Schedule: आरसीबी की हार से प्लेऑफ में पहुंची मुंबई, यहां देखें प्लेऑफ का पूरा शेड्यूल

IPL Playoffs Schedule: क्वालिफायर-1 में हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस और महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच भिड़ंत होगी

खेल डेस्क, 22 मईः IPL Playoffs Schedule: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16वें सीजन में लीग राउंड के सभी मुकाबले खत्म हो गए हैं। 70 मैचों के बाद आखिरकार प्लेऑफ की चार टीमों का फैसला हो पाया। लीग राउंड के आखिरी मुकाबले में कल गुजरात टाइटंस ने विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को शिकस्त दी। आरसीबी की इस हार का फायदा मुंबई इंडियंस को हुआ और उसने अंतिम-4 में अपनी जगह पक्की कर ली।

आरसीबी-गुजरात मैच में क्या हुआ?

मालूम हो कि आरसीबी-गुजरात के मुकाबले में गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। आरसीबी ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 197 रन बनाए। जवाब में गुजरात ने 19.1 ओवर में चार विकेट पर 198 रन बना लिए। इस मैच में दो शतक लगे। आरसीबी के लिए दिग्गज विराट कोहली ने नाबाद 101 रन बनाए। वहीं, युवा स्टार शुभमन गिल ने नाबाद 104 रन की पारी खेली। इस बार अनुभवी कोहली के शतक पर युवा गिल का सैकड़ा भारी पड़ गया।

आरसीबी की हार से मुंबई कैसे प्लेऑफ में पहुंची?

गुजरात और आरसीबी के बीच मैच से पहले मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में मुंबई ने कैमरन ग्रीन के शतक की बदौलत जीत हासिल की। टूर्नामेंट में उसकी आठवीं जीत थी और वह राजस्थान रॉयल्स के साथ-साथ आरसीबी को पछाड़कर चौथे स्थान पर पहुंच गई थी। 

यहां से अगर आरसीबी अपने मैच में गुजरात को हरा देती तो उसके मुंबई के बराबर 16 अंक हो जाते और वह बेहतर नेट रनरेट से प्लेऑफ में पहुंच जाती। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ और आरसीबी हार के साथ बाहर हो गई। उसकी हार का फायदा मुंबई को हुआ और उसे प्लेऑफ का टिकट मिल गया।

प्लेऑफ में किसका मुकाबला किससे?

बात करें प्लेऑफ की तो सबसे पहले क्वालिफायर-1 में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच भिड़ंत होगी। यह मुकाबला चेन्नई के होमग्राउंड चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद एलिमिनेटर मैच चेन्नई में ही मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच खेला जाएगा। क्वालिफायर-1 में हारने वाली टीम और एलिमिनेटर मैच में जीतने वाली टीम के बीच क्वालिफायर-2 खेला जाएगा। इस मैच में जीतने वाली टीम क्वालिफायर-1 की विजेता से फाइनल खेलेगी।

प्लेऑफ का शेड्यूल (IPL Playoffs Schedule)

तारीखमैचटीमेंजगहसमय
23 मईक्वालिफायर-1गुजरात बनाम चेन्नईचेन्नईशाम 7:30 बजे से
24 मईएलिमिनेटरलखनऊ बनाम मुंबईचेन्नईशाम 7:30 बजे से
26 मईक्वालिफायर-2अहमदाबादशाम 7:30 बजे से
28 मईफाइनलअहमदाबादशाम 7:30 बजे से

क्या आपने यह पढ़ा… James Marape touched feet of Narendra Modi: पापुआ न्यू गिनी के प्रधानमंत्री ने छुए नरेंद्र मोदी के पैर, तोड़ दी वर्षों पुरानी यह परंपरा

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें