Rohit sharma

Indian team for asia cup: एशिया कप के लिए हुआ भारतीय टीम का ऐलान, जानें किसे मिली जगह-कौन हुआ बाहर…

Indian team for asia cup: एशिया कप 2022 के लिए केएल राहुल और विराट कोहली की टीम में हुई वापसी

खेल डेस्क, 09 अगस्तः Indian team for asia cup: एशिया कप 2022 के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया हैं। इस टीम का कप्तान रोहित शर्मा को बनाया गया हैं। मालूम हो कि 27 अगस्त से UAE की धरती पर एशिया कप 2022 शुरू होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट में भारत अपने अभियान की शुरुआत 28 अगस्त से पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगा। इस साल टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन के कारण एशिया कप भी टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा।

क्या आपने यह पढ़ा…. Hair fall stop tips: झड़ते बालों को रोकने के लिए करें गुड़हल फूल का प्रयोग, जानें…

इन दो खिलाड़ियों की हुई टीम में वापसी

एशिया कप 2022 के लिए केएल राहुल और विराट कोहली की टीम में वापसी हो चुकी है। विराट कोहली को इंग्लैंड दौरे के बाद आराम दिया गया था। अब वे लंबे ब्रेक के बाद एशिया कप 2022 में मैदान पर वापसी करने वाले हैं। वहीं केएल राहुल को भी टीम में जगह दी गई है।

Indian team for asia cup: केएल राहुल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले चोटिल हो गए थे, फिर वेस्टइंडीज दौरे पर जाने से पहले वे कोरोना संक्रमित पाए गए थे। लेकिन अब केएल राहुल फिट हैं और उन्हें एशिया कप 2022 के लिए टीम में जगह दी गई है। इन दोनों खिलाड़ियों की वापसी से फैंस काफी खुश हैं।

इन खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह

एशिया कप शुरू होने से पहले ही भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा हैं। दरअसल भारत के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के कारण बाहर हो गए हैं। वहीं हर्षल पटेल भी चोट के कारण एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे। यह दोनों गेंदबाजों के ना होने से भारतीय टीम की चिंता थोड़ी बढ़ सी गई हैं। क्योंकि बुमराह एक ऐसे गेंदबाज है जो अकेले दम पर मैच पलटने का जज्बा रखते हैं। वहीं हर्षल पटेल भी डेथ ओवर्स में काफी शानदार गेंदबाजी करते हैं।

Indian team for asia cup: साथ ही साथ इस टीम में धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन, ऑलराउंडर वेकेंटेश अय्यर, स्पिनर कुलदीप यादव, तेज गेंदबाज उमरान मलिक सहित कई खिलाड़ियों को जगह नहीं दी गई हैं।

एशिया कप के लिए भारतीय टीमः

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान।

स्टैंडबाय खिलाड़ीः श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर।

Hindi banner 02