India vs Barbados

India vs Barbados: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बारबाडोस को दी पटखनी, बनाई सेमिफाइनल में जगह…

India vs Barbados: हरमनप्रीत की कप्तानी में भारतीय महिला टीम ने बारबाडोस को 100 रनों से हरा दिया हैं

खेल डेस्क, 04 अगस्तः India vs Barbados: राष्ट्रीयमंडल खेलों में भारत का लगातार शानदार प्रदर्शन जारी हैं। इस बीच हरमनप्रीत की कप्तानी में भारतीय महिला टीम ने बारबाडोस को 100 रनों से हरा दिया हैं। जीत के साथ ही भारत ने कॉमनवेल्थ गेम्स के सेमीफाइनल में जगह बना ली। भारत के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया। दरअसल टीम ने बारबाडोस को जीतने के लिए 163 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे बारबाडोस टीम हासिल नहीं कर पाई और मुकाबला हार गई। भारत की ओर से जेमिमा रोड्रिगेज और रेणुका सिंह ने कमाल का खेल दिखाया।

क्या आपने यह पढ़ा…. TMKOC new episodes: गोकुलधाम में गोलमाल! आखिर जेठालाल ने क्यों चुराए पोपटलाल के जेवर?

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। दूसरे ही ओवर में धाकड़ बल्लेबाज स्मृति मंधाना अपना विकेट गंवा बैठी। उस वक्त भारतीय पारी के सिर्फ पांच रन बने थे। इसके बाद जेमिमा और शेफाली ने दूसरे विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी की।

शेफाली ने खास तौर पर काफी आक्रामक पारी खेलते हुए 26 गेंद पर सात चौकों और एक छक्के की मदद से 43 रन बनाए। वह रन आउट होकर पवेलियन लौटी। टीम ने 20 ओवर में कुल मिलाकर 162 रन बनाए ऐसे बारबाडोस को 163 रनों का लक्ष्य मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बारबाडोस को रेणुका सिंह ने ढेर कर डाला। उन्होंने चार ओवर में 10 रन देकर चार विकेट हासिल किए। उनके खतरनाक प्रदर्शन को देखते हुए ही उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला। मेघना सिंह, स्नेहा राणा और राधा यादव को 1-1 विकेट मिला। इस जीत के साथ ही भारत ने सेमीफाइनल के क्वालीफाई कर लिया है। बता दें कि भारतीय टीम ने पहले मैच में आस्ट्रेलिया से हारने के बाद दूसरे मैच में पाकिस्तान को हराया था।

Hindi banner 02