IND SL wicket

IND Win 2nd test vs SL: पिंक बॉल टेस्ट में भारत ने श्रीलंका को 238 रनों से हराया, सीरीज 2-0 से की अपने नाम

IND Win 2nd test vs SL: भारत ने घर में जीती लगातार 15वीं घरेलू टेस्ट सीरीज

खेल डेस्क, 14 मार्चः IND Win 2nd test vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए पिंक बॉल टेस्ट में भारत की शानदार जीत हुई हैं। टीम इंडिया ने तीसरे दिन ही 238 रनों से श्रीलंका को मात दे दी हैं। इसके साथ ही टीम ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने क्लीन स्वीप किया। बतौर टेस्ट कप्तान यह रोहित शर्मा की पहली टेस्ट सीरीज थी, जिसमें टीम को ऐतिहासिक जीत मिली हैं। इस जीत के साथ भारत ने एक शानदार रिकॉर्ड भी अपने नाम किया हैं। भारत ने लगातार 15वीं घरेलू टेस्ट सीरीज अपने नाम की हैं।

टीम इंडिया ने पहली पारी में 252 रन बनाए थे। इस मैदान पर पहले दिन से ही काफी घुमाव देखने को मिल रहा था। जिसकी वजह से भारत को लगातार झटके लगते रहे, लेकिन पहली पारी में भारतीय बैटर श्रेयस अय्यर ने शानदार पारी खेलते हुए 92 रन बनाए। श्रेयस के अलावा पंत ने भी ताबड़तोड़ 39 रनों की पारी खेली। वहीं श्रीलंका पहली पारी में सिर्फ 109 रन ही बना पाई थी। पहली पारी में भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने 5 विकेट झटके थे।

क्या आपने यह पढ़ा…… Gujarat congress MLAs protest farmers electricity issue: गुजरात में किसानों के बिजली मुद्दे पर कांग्रेस विधायकों का प्रदर्शन

दूसरी पारी में भी ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर की जोड़ी ने कमाल किया औऱ भारत को बड़ी बढ़त दिलवाई। दूसरी पारी में श्रेयस ने 67 रन बनाए, वहीं पंत ने भी 50 रनों की शानदार पारी खेली। पंत ने अपना अर्धशतक सिर्फ 28 गेंदों में पूरा किया जो भारत के टेस्ट इतिहास में अब तक की सबसे तेज फिफ्टी हैं।

पहली पारी की तरह दूसरी पारी में भी श्रीलंकाई टीम संघर्ष करती नजर आई, कप्तान डिमुथ करुणारत्ने के अलावा कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाया। कप्तान ने 107 रनों की पारी खेली, वहीं कुसल मेंडिस ने भी 57 रन बनाए। दूसरी पारी में श्रीलंका 208 रनों पर ऑलआउट हो गई। दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए, वहीं अक्षर पटेल को 3, जसप्रीत बुमराह को 3 सफलता हाथ लगी।

Hindi banner 02