India 1

IND vs WI t-20 series: भारत के स्पिनर्स ने रचा इतिहास, टी-20 क्रिकेट में ऐसा करने वाला पहला देश बना इंडिया

IND vs WI t-20 series: भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई 5 टी-20 मैचों की सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली

खेल डेस्क, 08 अगस्तः IND vs WI t-20 series: भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई 5 टी-20 मैचों की सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली हैं। कल खेले गए सीरीज के आखिरी मुकाबले में टीम ने वेस्टइंडीज को 88 रनों से हराया। इस मुकाबले में रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव जैसे बल्लेबाजों को आराम दिया गया था। मैच में भारतीय स्पिनर्स ने कमाल का खेल दिखाते हुए इतिहास रच दिया हैं। साथ ही साथ टी-20 क्रिकेट में भारत बड़ा रिकॉर्ड बनाने वाला पहला देश बन गया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Khatu shyam ji fair of rajasthan: राजस्थान के प्रसिद्ध खाटूश्यामजी मेले में मची भगदड़, तीन महिलाओं की हुई मौत

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए आखिरी टी-20 मुकाबले में भारत ने तीन स्पिनर्स खिलाए थे। इनमें रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव शामिल थे। यही तीन खिलाड़ी टीम की जीत के सूत्रधार रहे हैं। इन स्पिनर्स के आगे विपक्षी टीम का कोई भी बल्लेबाज टिक ही नहीं पाया। टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में पहली बार किसी टीम ने बल्लेबाजी करने वाली टीम को आउट किया जहां सभी 10 विकेट स्पिनर्स ने हासिल किए। भारत टी-20 क्रिकेट में ऐसा करने वाला पहला देश बन गया हैं।

मैच में अक्षर पटेल ने 3 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। जबकि रवि बिश्नोई में 2.4 ओवर में 16 रन देकर 4 विकेट चटकाए। वहीं कुलदीप यादव ने चार ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट अपने खाते में दर्ज किए। इन खिलाड़ियों के दमदार प्रदर्शन से टीम इंडिया को जीत हासिल हुई। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 188 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। जवाब में वेस्टइंडीज सिर्फ 100 रन बना पाई और भारत ने मुकाबला 88 रनों से जीत लिया। भारत की तरफ से श्रेयस अय्यर ने 64 रनों की पारी खेली।

Hindi banner 02