Nitish Sonia

Bihar politics news: बिहार की सियासत में तेज हुई हलचल, नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी से की बात…

Bihar politics news: संभावना जताई जा रही है कि राज्य में कभी भी बड़ा राजनीतिक उलटफेर हो सकता है

नई दिल्ली, 08 अगस्तः Bihar politics news: बिहार की सियासत में इन दिनों तेजी से हलचल हो रहे हैं। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आयी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से फोन पर बात की है। दोनों के बीच काफी देर तक बातचीत हुई है।

हालांकि, इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि दोनों के बीच किस मुद्दे को लेकर बात हुई है। इस सियासी बवाल को देखते हुए अब संभावना यह भी जताई जा रही है कि राज्य में कभी भी बड़ा राजनीतिक उलटफेर हो सकता है। 11 अगस्त तक नई सरकार बनाने की भी हलचल है।

जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह के इस्तीफे के बाद से बिहार की सियासत गरमा गई है। जेडीयू बिना नाम लिए भाजपा पर हमलावर हो गई है। बिहार में बदलते सियासी समीकरण के बीच आरजेडी और जेडीयू ने विधानमंडल दल की बैठक बुलाई है। खबर है कि पहले आरजेडी की बैठक होगी, उसके बाद जेडीयू की मीटिंग होनी है। जानकारी के अनुसार, मंगलवार को सुबह 9 बजे आरजेडी विधानमंडल दल की बैठक राबड़ी आवास में होगी। वहीं, 11 बजे जेडीयू विधानमंडल दल की बैठक होगी।

सूत्रों के मुताबिक सरकार चलाने में फ्री हैंड नहीं मिलने के अलावा नीतीश चिराग प्रकरण के बाद आरसीपी प्रकरण से भाजपा से खफा हैं। बीते कुछ महीने में नीतीश ने कई अहम बैठकों से दूरी बनाई है। कुछ महीने पूर्व नीतीश पीएम की कोरोना पर बुलाई गई बैठक से दूर रहे।

हाल में पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के सम्मान में दिए गए भोज, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के शपथ ग्रहण समारोह से भी दूरी बनाई। इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह की ओर से बुलाई गई मुख्यमंत्रियों की बैठक से दूरी बनाने के बाद अब नीति आयोग की बैठक से भी दूर रहे।

क्या आपने यह पढ़ा….. IND vs WI t-20 series: भारत के स्पिनर्स ने रचा इतिहास, टी-20 क्रिकेट में ऐसा करने वाला पहला देश बना इंडिया

Hindi banner 02