Rajasthan

Khatu shyam ji fair of rajasthan: राजस्थान के प्रसिद्ध खाटूश्यामजी मेले में मची भगदड़, तीन महिलाओं की हुई मौत

Khatu shyam ji fair of rajasthan: खाटूश्यामजी मंदिर परिसर में मची भगदड़ में लोगों की मौत से दुःखी हूं: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

जयपुर, 08 अगस्तः Khatu shyam ji fair of rajasthan: राजस्थान में आज सुबह तड़के बड़ा हादसा हो गया हैं। दरअसल यहां सीकर जिले के खाटूश्यामजी मेले में भगदड़ मच गई। इस घटना में तीन महिलाओं की मौत हुई हैं। वहीं अन्य तीन लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को चिकित्सा के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं।

जानकारी के अनुसार यह घटना सुबह तड़के 4 बजे की हैं। मंदिर के पट बंद होते ही वहां उपस्थित भीड़ बेकाबू हो गई। लोगों ने धक्का-मुक्की करना शुरू कर दिया। लोग एक दूसरे को रौंदते हुए चले गए। इस दौरान चीख पुकार मच गई और तीन महिलाओं की मौत हो गई। घटना में तीन लोग घायल भी हुए हैं। जिनमें से दो लोगों को जयपुर रेफर किया गया हैं। जबकि एक का खाटूश्यामजी सीएचसी में इलाज चल रहा हैं। मौके पर पुलिस के आला अधिकारी पहुंच गए हैं। भगदड़ क्यों और कैसे मची इस बारे में अभी ज्यादा जानकारी नहीं मिल सकी है।

पीएम ने जताया दुःख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे को लेकर दुःख व्यक्त किया हैं। उन्होंने कहा कि खाटूश्यामजी मंदिर परिसर में मची भगदड़ में लोगों की मौत से दुःखी हूं। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं प्रार्थना करता हूं कि जो लोग घायल हुए हैं, वह जल्द से जल्द ठीक हो।

खाटूश्यामजी में पुत्रदा एकादशी पर लगा है मासिक मेला

बता दें कि खाटूश्यामजी में पुत्रदा एकादशी पर मासिक मेला लगता हैं। जिसमें काफी तादाद में श्रद्धालु उमड़ते हैं। ऐसे में रविवार देर रात को दर्शन के लिए काफी संख्या में श्रद्धालु जुटने लगे। तभी आरती के लिए जब मंदिर के पट बंद किए गए तो दबाव बढ़ गया और धक्की-मुक्की शुरू हो गई। भगदड़ मचने के कारण तीन महिला श्रद्धालुओं की मौत हो गई।

क्या आपने यह पढ़ा…. Sanjay raut: शिवसेना सांसद संजय राउत की बढ़ेंगी मुश्किलें…! आज कोर्ट में होगी पेशी

Hindi banner 02