India

IND VS SA t-20 series: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले टीम इंडिया में बदलाव, इन खिलाड़ियों को मिली जगह…

IND VS SA t-20 series: टीम इंडिया में शाहबाज अहमद, श्रेयस अय्यर और उमेश यादव की एंट्री हुई

खेल डेस्क, 27 सितंबरः IND VS SA t-20 series: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज से पहले भारतीय टीम में तीन बड़े बदलाव हुए हैं। दरअसल हार्दिक पांड्या को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया हैं। वहीं दीपक हुड्डा पीठ की चोट के चलते बाहर हुए हैं और मोहम्मद शमी अब तक कोरोना से ठीक नहीं हो पाए हैं। ऐसे में टीम में इन तीन खिलाड़ियों की जगह शाहबाज अहमद, श्रेयस अय्यर और उमेश यादव की एंट्री हुई हैं।

बीसीसीआई के एक अधिकारी द्वारा बताया गया है कि मोहम्मद शमी अब तक कोरोना से पूरी तरह फिट नहीं हुए हैं। उन्हें फिलहाल थोड़ा वक्त और लगेगा। इसलिए वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर रहेंगे। शमी की जगह उमेश यादव टीम में बने रहेंगे।

दीपक हुड्डा के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में श्रेयस अय्यर को जगह मिली हैं। जबकि शाहबाज अहमद को हार्दिक पांड्या की जगह टीम में लाया गया हैं। एक फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर की जगह स्पिन ऑलराउंडर को टीम में लेने से जुड़े सवालों पर बीसीसीआई अधिकारी ने कहा- क्या हार्दिक की जगह लेने के लिए कोई फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर हैं। राज बावा में अभी उतनी परिपक्वता नहीं हैं। उन्हें अनुभव देने के लिए इंडिया-ए में शामिल किया गया हैं।

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, शाहबाज एक बैटिंग ऑलराउंडर से बढ़कर हैं, वह बाएं हाथ के गेंदबाज से भी बढ़कर हैं। वह बैक-अप के तौर पर टीम में बने रहेंगे ताकि अक्षर को किसी मैच में आराम दिया जाए तो उन्हें टीम में शामिल किया जा सके।

दक्षिण अफ्रीका टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडियाः (तीन बदलावों के साथ)

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद और उमेश यादव।

क्या आपने यह पढ़ा…. Live telecast of SC proceedings: सुप्रीम कोर्ट की कार्यवाही का आज से होगा सीधा प्रसारण, जानें कहां देख सकेंगे आप…

Hindi banner 02