Virat And Rohit

IND VS NZ Semi-Final: टीम इंडिया को रचना होगा इतिहास, सेमीफाइनल में काफी डरावना है रोहित-विराट का बैटिंग रिकॉर्ड…

IND VS NZ Semi-Final: अगर आज भारत को सेमीफाइनल जीतना है तो एक नई इबारत लिखकर दिखाना होगा

खेल डेस्क, 15 नवंबरः IND VS NZ Semi-Final: वर्ल्ड कप 2023 अपनी समाप्ति की ओर बढ़ रहा हैं। भारत, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल का टिकट हासिल कर लिया हैं। इसी के तहत आज भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा। मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे से शुरू होगा। अगर आज भारत को सेमीफाइनल जीतना है तो एक नई इबारत लिखकर दिखाना होगा।

दरअसल, सेमीफाइनल मुकाबलों में विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा का बैटिंग रिकॉर्ड काफी डरावना हैं। इन दोनों महान बल्लेबाजों के बल्ले से सेमीफाइनल मुकाबले में रन नहीं निकलते हैं। साथ ही साथ मिडिल ऑर्डर की सबसे मजबूत कड़ी केएल राहुल भी सेमीफाइनल में नाकाम साबित होते हैं। किंतु आज वानखेड़े में इन तीनों दिग्गजों को नया इतिहास लिखना होगा।

सेमीफाइनल में किंग कोहली का ऐसा है रिकॉर्ड…

बात करें किंग कोहली की तो मौजूदा समय में विश्व के नंबर वन बल्लेबाज अपना चौथा वर्ल्ड कप खेल रहे हैं। कोहली टीम खे लिए काफी लकी रहे हैं क्योंकि इनके क्रिकेट कैरियर की शुरुआत के बाद से ही टीम इंडिया हर बार सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल हुई हैं। हालांकि विराट कोहली का बल्ला सेमीफाइनल में आग उगलने में नाकाम रहता हैं।

विराट ने वनडे वर्ल्ड कप में अपना पहला सेमीफाइनल पाकिस्तान के खिलाफ खेला था जिसमें उन्होंने सिर्फ 9 रन बनाए। 2015 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में विराट कोहली के बल्ले से सिर्फ एक रन निकला। वहीं 2019 में भी न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में विराट कोहली एक रन ही बना पाए।

रोहित को खेलनी होगी बड़ी पारी…

इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे कप्तान रोहित शर्मा का हाल भी सेमीफाइनल में विराट जैसा ही हैं। रोहित शर्मा ने 2015 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआत अच्छी की। किंतु अपनी पारी को 34 रन से आगे नहीं बढ़ा पाए। जबकि 2019 में तो रोहित शर्मा सिर्फ 1 रन बनाकर ही पवेलियन वापस लौट आए।

कमाल लाजवाब राहुल को दिखाना होगा अपना क्लास

टीम के मिडिल ऑर्डर की मजबूत कड़ी राहुल ने अभी तक सिर्फ एक ही सेमीफाइनल मैच खेला हैं। उनके बल्ले से भी सेमीफाइनल मुकाबले में एक रन ही निकले। एक बात तो तय है अगर वानखेड़े में टीम इंडिया को जीतना है तो इन तीनों खिलाड़ियों को बड़ी पारी खेलनी होगी।

भारत की संभावित प्लेइंग-11ः रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, रविन्द्र जड़ेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह।

क्या आपने यह पढ़ा… Subrata Roy Passed Away: नहीं रहे सहारा इंडिया ग्रुप के संस्थापक सुब्रत रॉय…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें