Subrata Roy

Subrata Roy Passed Away: नहीं रहे सहारा इंडिया ग्रुप के संस्थापक सुब्रत रॉय…

Subrata Roy Passed Away: सुब्रत रॉय काफी दिनों से गंभीर बीमारी से ग्रसित थे

नई दिल्ली, 15 नवंबरः Subrata Roy Passed Away: बिजनेस के मोर्चे से एक बुरी खबर सामने आ रही हैं। दरअसल सहारा इंडिया ग्रुप के संस्थापक सहारा श्री सुब्रत रॉय अब नहीं रहे। उन्होंने मुंबई में अंतिम सांस ली। कहा जा रहा है कि सुब्रत रॉय काफी दिनों से गंभीर बीमारी से ग्रसित थे। उनका पार्थिव शरीर आज लखनऊ के सहारा शहर लाया जाएगा, जहां उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी।

समूह ने एक बयान जारी कर कहा, दुःख के साथ हम सहारा इंडिया परिवार के मैनेजिंग वर्कर और अध्यक्ष सुब्रत रॉय सहारा के निधन की सूचना देते हैं। बयान में कहा गया है कि, राय कैंसर से जूझ रहे थे जो शरीर में फैल गया था। इसके अलावा उन्हें रक्तचाप और मधुमेह की भी समस्या थी।

बता दें कि, सुब्रत रॉय सहारा का जन्म 10 जून 1948 को हुआ था। वे भारत के प्रमुख कारोबारी और सहारा इंडिया परिवार के फाउंडर थे। उन्हें देशभर में सहाराश्री के नाम से भी जाना जाता था। उन्होंने वर्ष 1978 में गोरखपुर से अपना व्यवसाय शुरु किया और सहारा इंडिया परिवार की स्थापना की। आज सहारा समूह हाउसिंग, मनोरंजन, मीडिया, रिटेल और वित्त सेवाओं जैसे तमाम क्षेत्रों में अग्रणी भूमिका निभा रही हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Festival Special Train: अहमदाबाद से बरौनी और दरभंगा के लिए वन वे फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें