Rohit sharma

IND VS BAN test series: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हुए रोहित शर्मा, अचानक हुई इस खिलाड़ी की एंट्री…

IND VS BAN test series: पहले टेस्ट के लिए रोहित शर्मा की जगह इंडिया-ए के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन को टीम में शामिल किया गया

खेल डेस्क, 12 दिसंबरः IND VS BAN test series: भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों बांग्लादेश दौरे पर हैं। यहां दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज समाप्त हो गई हैं। जिसमें बांग्लादेश ने 2-1 से जीत हासिल की हैं। इसके बाद अब दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 14 से 18 दिसंबर के बीच खेला जाएगा।

इससे पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा हैं। दरअसल टीम के स्टार बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। वहीं उनकी जगह अभिमन्यु ईश्वरन को स्कवॉड में शामिल किया गया हैं। मालूम हो कि रोहित बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में चोटिल हो गए हैं। रोहित के ना होने पर केएल राहुल टीम का नेतृत्व करेंगे। वहीं चेतेश्वर पुजारा को उप-कप्तान बनाया गया हैं।

रोहित शर्मा की जगह इस खिलाड़ी को मिली जगह…

पहले टेस्ट के लिए रोहित शर्मा की जगह इंडिया-ए के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन को टीम में शामिल किया गया हैं। ईश्वरन फिलहाल बांग्लादेश दौरे पर ही हैं। वह बांग्लादेश-ए के खिलाफ चार दिवसीय मैच में इंडिया-ए की कप्तानी कर रहे थे। यहां उन्होंने बांग्लादेश-ए के खिलाफ सीरीज में बैक टू बैक सेंचुरी लगाई थी। ईश्वरन ने बांग्लादेश-ए टीम के खिलाफ पहले टेस्ट में 141 रन बनाए थे। वहीं दूसरे टेस्ट में 157 रन बनाए।

पूरी सीरीज से बाहर हुए जड़ेजा और शमी…

साथ ही साथ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और रवींद्र जड़ेजा चोट के कारण इस पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। शमी कंधे की चोट से और जडेजा घुटने की चोट से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। शमी की जगह नवदीप सैनी और जडेजा की जगह बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार को टीम में शामिल किया गया हैं। इसके अलावा 12 साल के लंबे अंतराल के बाद जयदेव उनादकट को टीम में शामिल किया गया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Twitter blue subscription service: एक बार फिर शुरू हुई ट्विटर की ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस, इन लोगों को चुकानी पड़ेगी अधिक कीमत…

Hindi banner 02