Shami

IND VS AUS warmup match: पूरे मुकाबले में बाहर बैठे थे मोहम्मद शमी, आखिरी ओवर में आकर यूं पलट दिया मैच…

IND VS AUS warmup match: मोहम्मद शमी ने आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए चार गेंद में चार विकेट झटके

खेल डेस्क, 17 अक्टूबरः IND VS AUS warmup match: टी-20 वर्ल्डकप की शुरुआत हो चुकी हैं। भारत इस टूर्नामेंट में अपने सफर की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ (23 अक्टूबर को) महामुकाबले से करेगा। इससे पहले आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वॉर्मअप मैच खेला गया। इस वॉर्मअैप मैच में टीम इंडिया ने बड़ा कमाल दिखाते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम को 6 रन से हरा दिया।

ऑस्ट्रेलिया के लिए जीत और हार के बीच में खड़े थे मोहम्मद शमी। यह खिलाड़ी पूरे मुकाबले में ग्राउंड के बाहर बैठकर मैच देख रहा था। लेकिन कप्तान ने आखिरी ओवर फेंकने के लिए उन्हें जिम्मेदारी सौंपी। मोहम्मद शमी कप्तान की उम्मीदों पर खरे उतरे और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के मुंह से जीत छीन ली और टीम इंडिया को हारा हुआ मुकाबला जीता दिया।

आखिरी ओवर में शमी ने किया बड़ा कमाल

दरअसल हुआ यूं कि ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 11 रनों की आवश्यकता थी, लेकिन टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सिर्फ 4 रन ही दिए और 3 विकेट झटके। वहीं एक खिलाड़ी रन आउट भी हुआ।

विराट कोहली के कैच और रनआउट ने बदला मैच का रूख

मोहम्मद शमी के अलावा विराट कोहली का भी इस मुकाबले में अहम रोल रहा। जी हां विराट कोहली का। इस खिलाड़ी ने बाउंडी पर एक शानदार कैच लपका और एक बल्लेबाज को रनआउट भी किया। विराट कोहली ने टिम डेविड को रनआउट किया। यह खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया को अकेले दम पर मैच जीता सकता था।

मोहम्मद शमी का आखिरी ओवर 

पहली गेंद-  पैट कमिंस ने मोहम्मद शमी की गेंद पर दो रन लिए 

दूसरी गेंद- पैट कमिंस ने मोहम्मद शमी की गेंद पर दो रन लिए

तीसरी गेंद- मोहम्मद शमी की गेंद पर विराट कोहली ने पैट कमिंस का कैच लपका, पैट कमिंस 7 रन बनाकर आउट

चौथी गेंद- एश्टन एगर (0) रन आउट हुए 

पांचवीं गेंद- जोश इंगलिस (1) को मोहम्मद शमी ने बोल्ड किया 

छठी गेंद- केन रिचर्डसन (0) को मोहम्मद शमी ने बोल्ड किया

भारत ने ऑस्ट्रेलिया से जीत छीनी

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 186 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को 187 रनों का टारगेट दिया। जवाब में कंगारुओं की टीम 20 ओवर में 180 रनों पर ऑलआउट हो गई। टीम इंडिया के लिए मोहम्मद शमी ने एक ओवर में 4 रन देकर सबसे ज्यादा 3 विकेट झटकेय़ भुवनेश्वर कुमार ने 2 विकेट, जबकि अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल ने 1-1 विकेट लिया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Urvashi rautela supports iran womens: ईरानी महिलाओं के समर्थन में उतरी यह भारतीय अभिनेत्री, कटवाए अपने बाल…

Hindi banner 02