Urvashi Rautela

Urvashi rautela supports iran womens: ईरानी महिलाओं के समर्थन में उतरी यह भारतीय अभिनेत्री, कटवाए अपने बाल…

Urvashi rautela supports iran womens: उर्वशी रौतेला ने हिजाब के खिलाफ प्रदर्शन कर रहीं ईरान की महिलाओं के समर्थन में अपने बाल काट दिए

मनोरंजन डेस्क, 17 अक्टूबरः Urvashi rautela supports iran womens: ईरान में हिजाब को लेकर काफी विवाद चल रहा हैं। इस बीच भारतीय सिनेमा जनता की मशहूर अभिनेत्री उर्वशी रौतेला ईरानी महिलाओं के समर्थन में आई हैं। दरअसल उन्होंने हिजाब के खिलाफ प्रदर्शन कर रहीं ईरान की महिलाओं के समर्थन में अपने बाल कटवाए हैं।

अभिनेत्री ने हाल ही में आरोप लगाया था कि वो खुद साइबर बुलिंग का शिकार हो गई थी और उन्होंने इस घटना की तुलना ईरान में ठीक से हिजाब नहीं पहनने को लेकर जान से मार दी गई महिला महसा अमीना से की थी। लेकिन, अब खबर आ रही है कि अभिनेत्री ने अपने बाल काट दिए हैं।

उर्वशी रौतेला ने ईरानी महिलाओं के समर्थन में बाल काटने की तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की हैं। इंस्टाग्राम पर शेयर की गई तस्वीरों के कैप्शन में उन्होंने लिखा कि अपने बाल काट दिए। महसा अमीनी की मौत के बाद जारी प्रदर्शन के दौरान ईरानी मोरलिटी पुलिस द्वारा गिरफ्तार और मारी गई सभी लड़कियों और महिलाओं के समर्थन में बाल काट रही हूं और 19 साल की उत्तराखंड की बच्ची अंकिता भंडारी के लिए भी।

दुनियाभर में महिलाएं बाल काटकर ईरानी सरकार के विरोध में एकजुट हो रही हैं। महिलाओं का सम्मान करें। महिला क्रांति के लिए एक वैश्विक प्रतीक। बालों को महिलाओं की खूबसूरती का प्रतीक माना जाता है। सार्वजनिक रूप से बाल काटकर, महिलाएं दिखा रही हैं कि उन्हें समाज के सौंदर्य मानकों की परवाह नहीं है और वे किसी भी चीज या किसी को यह तय नहीं करने देंगी कि वे कैसे कपड़े पहनती हैं, व्यवहार करती हैं या रहती हैं।

एक बार जब महिलाएं एक साथ आएंगी हैं और एक महिला के मुद्दे को पूरी नारी जाति का मुद्दा मानेंगी, तो नारीवाद में एक नया जोश दिखाई देगा। बता दें कि महसा अमीनी की मौत के बाद से ईरान में हिजाब के खिलाफ प्रदर्शन जारी है, जिसमें कई लोगों की जान चली गई। नॉर्वे स्थित समूह ईरान ह्यूमन राइट्स एनजीओ के अनुसार, महसा अमिनी की मौत पर देशव्यापी विरोध प्रदर्शनों में 100 से अधिक लोग मारे गए हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Chennai businessman gives staff as diwali gift: बॉस हो तो ऐसा! दिवाली में दिया ऐसा उपहार की सभी कर्मचारी रह गए हैरान…

Hindi banner 02