Ravindra jadeja one and half century

ICC Test Rankings: रविंद्र जडेजा बने दुनिया के नंबर वन ऑलराउंडर, जानें अन्य खिलाड़ियों का हाल

ICC Test Rankings: बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारतीय बैटर विराट कोहली और ऋषभ पंत को फायदा हुआ

खेल डेस्क, 09 मार्चः ICC Test Rankings: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल द्वारा टेस्ट की ताजा रैंकिंग जारी (ICC Test Rankings) कर दी गई हैं। अगर भारत के नजरिए से देखें तो हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ संपन्न हुए पहले टेस्ट मैच में नाबाद 175 रन बनाने वाले रवींद्र जडेजा को टेस्ट ऑलराउंडर की रैकिंग में बड़ी कामयाबी मिली हैं। दरअसल रवींद्र जडेजा टेस्ट में दुनिया के नंबर एक ऑलराउंडर बन गए हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर को पीछे छोड़कर यह उपलब्धि हासिल की हैं। वहीं भारत के ही रविचंद्रन अश्विन तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

क्या आपने यह पढ़ा……. WR ADI Mahila diwas celebration: अहमदाबाद मंडल पर ‘अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस’ उत्साहपूर्वक मनाया गया

बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारतीय बैटर विराट कोहली और ऋषभ पंत को फायदा हुआ हैं। कोहली पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं और ऋषभ पंत ने टॉप-10 में जगह बना ली हैं। पंत 10वें स्थान पर हैं। कप्तान रोहित शर्मा को एक पायदान का नुकसान हुआ है और वो छठें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन 936 अंक के साथ पहले और इंग्लैंड के जो रूट 872 अंक के साथ दूसरे स्थान पर काबिज हैं। जबकि स्टीव स्मिथ तीसरे और केन विलियमसन चौथे स्थान पर हैं।

गेंदबाजों की रैंकिंग में भारत के रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह टॉप-10 में बने हुए हैं। जबकि ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस 892 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं। अश्विन के पास 850 अंक है और वो दूसरे स्थान पर हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबाडा तीसरे और पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी चौथे स्थान पर मौजूद हैं।

Hindi banner 02