adi womens day

WR ADI Mahila diwas celebration: अहमदाबाद मंडल पर ‘अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस’ उत्साहपूर्वक मनाया गया

WR ADI Mahila diwas celebration: इस कार्यक्रम के दौरान जैन द्वारा मंडल पर कार्यरत 26 महिला कर्मचारियों को उनके द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया गया

अहमदाबाद, 09 मार्चः WR ADI Mahila diwas celebration: पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन अहमदाबाद की अध्यक्षा गीतिका जैन के नेतृत्व में अहमदाबाद मंडल के मण्डल कार्यालय में विविध कार्यक्रमों का आयोजन कर ‘अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस’ उत्साहपूर्वक मनाया गया। इस बार अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 2022 की थीम ‘जेंडर इक्वैलिटी फॉर ए सस्टेनेबल टुमारो’ रही।

इस कार्यक्रम के दौरान मंडल कार्यालय में कई एकल प्रतियोगिताएं आयोजित की गई जैसे रंगोली, पूजा थाली की सजावट, फूलों की सजावट आदि का आयोजन किया गया। इसके अतिरिक्त वुमन एंपावरमेंट पर डॉक्यूमेंट्री, सांस्कृतिक कार्यक्रम, वूमेन हेल्थ पर सेमिनार, फूड और न्यूट्रीशन पर टॉक शो, फिटनेस एण्ड यू पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

adi womens day 2

इस अवसर पर जैन ने बताया कि भारतीय समाज में ही नहीं वरन पूरे विश्व में स्त्रियों की भूमिका सदा से ही बहुत महत्वपूर्ण रही हैं, चाहे हम परिवार की बात करें या फिर समाज की, राजनीति की या फिर अर्थव्यवस्था की महिलाएं हर एक स्थान पर अपनी भूमिका बहुत ही बेहतरीन तरीके से निभाती आई है।

क्या आपने यह पढ़ा……. City bus accident: दर्दनाक हादसाः वड़ोदरा में सिटी बस चालक ने छात्र को कुचला, हुई मौत

संतान को जन्म देकर जननी के रूप में पालन पोषण करते हुए वह मार्गदर्शक के रुप में, गुरु के रूप में, नई समाज के निर्माण में नींव के रूप में स्त्री सदा ही मौजूद रही हैं। भारत जैसे पुरुष प्रधान देश में भी महिलाओं ने अपने कौशल कार्य से अपनी अलग पहचान बनाई है। आज महिलाएं पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलती है आज दुनिया का कोई भी क्षेत्र ऐसा नहीं है जहां महिलाओं ने खुद को साबित नहीं किया है महिलाओं ने अपनी प्रतिभा का लोहा हर क्षेत्र में बनवाया है।

इस कार्यक्रम के दौरान जैन द्वारा मंडल पर कार्यरत 26 महिला कर्मचारियों को उनके द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम का सफल आयोजन वरिष्ठ मण्डल कार्मिक अधिकारी श्री सुनील बिश्नोई के मार्गदर्शन में कार्मिक विभाग की वेलफेयर टीम द्वारा किया गया।

Hindi banner 02