Harbhajan singh

Harbhajan singh retirement: इस भारतीय दिग्गज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

Harbhajan singh retirement: हरभजन ने 23 साल के करियर को कहा अलविदा

खेल डेस्क, 24 दिसंबरः Harbhajan singh retirement: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया हैं। उन्होंने खुद ट्विटर के जरिए अपने संन्यास का ऐलान किया। इसके साथ हरभजन के 23 साल के करियर का समापन हुआ। हरभजन ने अपने शानदार करियर के दौरान 103 टेस्ट मैचों में 417 विकेट, 236 वनडे इंटरनेशनल मैचों में 269 विकेट और 28 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबलों में 25 विकेट चटकाये हैं।

हरभजन सिंह ने ट्वीट कर लिखा कि मैं उस खेल को अलविदा कह रहा हूं जिसने मुझे जीवन में सब कुछ दिया है, सभी अच्छी चीजें भी समाप्त हो जाती हैं। मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने इस 23 साल के लंबे सफर को बेहतरीन और यादगार बनाया।

हरभजन ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला साल 2016 में यूएई के खिलाफ एशिया कप टी-20 में खेला था। वहीं हरभजन पिछले आईपीएल सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जुड़े थे।

यह भी पढ़ें…… UP High Court appeal for election: उत्तरप्रदेश हाईकोर्ट के चुनाव टालने वाले सुझाव पर जानें क्या कहा चुनाव आयोग

टर्बनेटर के नाम से मशहूर हरभजन की गिनती दिग्गज ऑफ स्पिनरों के रूप में होती हैं। हरभजन ने अपनी गेंदबाजी से टीम इंडिया को कई मुकाबले जिताए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2001 में कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए ऐतिहासिक टेस्ट मैच में हैट्रिक भी झटकी थी। हरभजन उस वक्त सिर्फ 21 साल के थे और उस मुकाबले के बाद हरभजन सिंह टीम इंडिया का अहम हिस्सा बन गए थे।

हरभजन सिंह का अंतरराष्ट्रीय करियर

कुल टेस्टः 103, विकेटः 417

कुल वनडेः 236, विकेटः 269

कुल टी-20ः 28, विकेटः 25

Whatsapp Join Banner Eng