Fifa world cup winner 2022

FIFA World cup 2022 winner: अर्जेंटीना के फीफा वर्ल्डकप जीतने पर भारत में भी मनाया गया जश्न, पीएम ने दी खास बधाई…

  • अर्जेंटीना ने तीसरी बार वर्ल्डकप अपने नाम किया…

FIFA World cup 2022 winner: अर्जेंटीना को वर्ल्ड चैम्पियन बनने की बधाई हो, उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में दमदार खेल दिखायाः पीएम मोदी

खेल डेस्क, 19 दिसंबरः FIFA World cup 2022 winner: फीफा वर्ल्डकप 2022 का विजेता मिल गया हैं। दरअसल कल हुए फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना ने फ्रांस को हराकर इतिहास रच दिया हैं। लियोनेल मेसी की कप्तानी में अर्जेंटीना ने यह कमाल किया और तीसरी बार वर्ल्डकप अपने नाम किया। अर्जेंटीना की इस शानदार जीत का जश्न भारत में भी मनाया गया। लोग ने सड़कों पर फटाखे फोड़कर अर्जेंटीना की इस जीत को सेलिब्रेट किया।

साथ ही साथ भारत में दिग्गज नेताओं ने भी फाइनल मुकाबले का आनंद उठाया। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अर्जेंटीना को फीफा वर्ल्डकप जीतने की शुभकामनाएं दी। जबकि कई अन्य नेताओं ने भी अर्जेंटीना और लियोनेल मेसी के नाम बधाई संदेश लिया।

पीएम मोदी ने अर्जेंटीना के लिए ट्वीट करते हुए लिखा कि इसे सबसे रोमांचक फुटबॉल मैच में से एक माना जाएगा। अर्जेंटीना को वर्ल्ड चैम्पियन बनने की बधाई हो, उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में दमदार खेल दिखाया। पीएम ने आगे लिखा, अर्जेंटीना-लियोनेल मेसी के भारत में उपस्थित लाखों फैन्स भी इस जश्न में शामिल हुआ।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी अर्जेंटीना को इस ऐतिहासिक जीत की बधाई दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि यह एक शानदार गेम रहा, अर्जेंटीना को जीत के लिए बधाई हो। फ्रांस भी चैम्पियन की तरह दमदार खेला।

इस तरह जीती अर्जेंटीना….

फाइनल की बात करें तो अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच यह मुकाबला पहले 3-3 से ड्रॉ पर रहा था। अतिरिक्त वक्त के बावजूद भी मैच का परिणाम नहीं निकल पाया। अंत में पेनल्टी शूटआउट से मैच का फैसला निकाला गया और अर्जेंटीना ने 4-2 से इसमें जीत दर्ज की।

क्या आपने यह पढ़ा…. Governor RN Ravi: तमिलनाडु के राज्यपाल ने किया काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों से संवाद

Hindi banner 02