Sharath Kamal

Commonwealth games 2022 update: भारत की झोली में बरसे मेडल ही मेडल, इन खिलाड़ियों ने जीता गोल्ड

Commonwealth games 2022 update: भारत के लिए अचंता शरत कमल ने पुरुष एकल टेबल टेनिस स्पर्धा का गोल्ड मेडल जीता

खेल डेस्क, 08 अगस्तः Commonwealth games 2022 update: कॉमनवेल्थ गेम्स में आज आखिरी दिन भी भारत का शानदार प्रदर्शन जारी रहा। इस बीच अचंता शरत कमल ने पुरुष एकल टेबल टेनिस स्पर्धा का गोल्ड मेडल जीता है। उन्होंने फाइनल में इंग्लैंड के लियाम पिचफोर्ड को 4-1 से हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। वहीं बैडमिंटन में सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी भी पुरुष युगल में गोल्ड मेडल जीतने में कामयाब रही।

क्या आपने यह पढ़ा…. CR AC local train: मध्य रेल की एसी लोकल ट्रेनों को यात्रियों का जबरदस्त प्रतिसाद

वहीं टेबल टेनिस स्पर्धा में साथियान ज्ञानशेखर ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। साथियान ज्ञानशेखर ने इंग्लैंड के पॉल ड्रिंकहाल को हराकर पुरुष एकल टेबल टेनिस स्पर्धा में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। गौरतलब है कि टेबिल टेनिस स्पर्धा के गोल्ड विजेता शरत का कॉमनवेल्थ गेम्स में यह कुल 13वां मेडल है। उन्होंने बर्मिंघम खेलों में चार पदक जीते। वह 2006 में मेलबर्न खेलों में फाइनल में पहुंचे थे और गोल्ड मेडल जीता था।

सात्विक-चिराग ने भी जीता गोल्ड 

सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने पुरुष युगल फाइनल में बेन लेन और सीन वेंडी की जोड़ी को 21-15, 21-13 से हराया। भारत ने बर्मिंघम खेलों की बैडमिंटन प्रतियोगिता में तीन गोल्ड मेडल सहित छह मेडल जीते। आज तीन गोल्ड मेडल से पहले पहले मिश्रित टीम के सिल्वर मेडल के अलावा किदांबी श्रीकांत ने पुरुष एकल जबकि त्रीशा जॉली और गायत्री गोपचंद की जोड़ी ने महिला युगल में ब्रॉन्ज मेडल जीते।

लक्ष्य सेन ने जीता गोल्ड मेडल

भारत के बैडमिंटन स्टार लक्ष्य सेन ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के बैडमिंटन सिंगल्स फाइनल में मलेशिया के त्जे यंग को मात देकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। उन्होंने पहला गेम गंवाने के बाद जोरदार पलटवार किया और मलेशिया के त्जे यंग को 19-21, 21-9, 21-16 से हराया।

भारतीय हॉकी टीम को सिल्वर से करना पड़ा संतोष

भारतीय हॉकी टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गोल्ड मेडल मैच में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 7-0 से करारी मात दी। इसी के साथ भारतीय टीम को एक बार फिर से सिल्वर से ही संतोष करना पड़ा है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Bank holidays august: इस हफ्ते 6 दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां देंखे पूरी लिस्ट…

Hindi banner 02