Asia cup

Asia cup 2022: अब यहां होगा एशिया कप का आयोजन, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने की घोषणा

Asia cup 2022: एशिया कप 2022 का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया जाएगा

खेल डेस्क, 22 जुलाईः Asia cup 2022: अगर आप भी क्रिकेट के दीवाने हैं तो यह खबर आपके लिए ही हैं। दरअसल एशिया कप 2022 (Asia cup 2022) अब संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाएगा। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मुंबई में हुई एपेक्स काउंसिल की बैठक के बाद इस बात की जानकारी दी हैं। पहले इस टूर्नामेंट का आयोजन श्रीलंका में होना था। लेकिन आर्थिक और राजनीतिक संकटों के चलते इसका आयोजन वहां नहीं हो पाया।

मालूम हो कि एशिया कप 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच होना है और यह टी-20 प्रारुप में खेला जाएगा। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एपेक्स काउंसिल की बैठक के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि एशिया कप यूएई में होगा क्योंकि यह एकमात्र ऐसी जगह है जहां बारिश नहीं होगी।

क्या आपने यह पढ़ा…. New prime minister of sri lanka: श्रीलंका को मिला नया प्रधानमंत्री, दिनेश गुणवर्धने का हुआ चयन

आर्थिक संकट के चलते हुआ यह निर्णय

श्रीलंका क्रिकेट ने बुधवार को एशियाई क्रिकेट परिषद को सूचित किया था कि देश में आर्थिक और राजनीतिक संकट के कारण बोर्ड एशिया कप टी-20 के आगामी संस्करण की मेजबानी करने की स्थिति में नहीं होगा। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड का यह बयान लंका प्रीमियर लीग के तीसरे संस्करण को स्थगित करने के बाद आया था।

जानें कितनी टीमें लेंगी हिस्सा

27 अगस्त से 11 सितंबर तक होने वाले एशिया कप 2022 में छह टीमें हिस्सा लेंने जा रही हैं। श्रीलंका, गत चैम्पियन भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान पहले ही टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं। वहीं क्वालिफाइंग टूर्नामेंट के बाद छठी और अंतिम टीम का निर्णय होगा। छह टीमों का क्वालिफाइंग टूर्नामेंट 20 अगस्त से शुरू होगा जिसमें हांगकांग, कुवैत, सिंगापुर और यूएई हैं।

Hindi banner 02