VVS LAXMAN

Asia cup 2022: एशिया कप 2022 के लिए वीवीएस लक्ष्मण को मिली बड़ी जिम्मेदारी, इस रोल में आएंगे नजर

Asia cup 2022: बीसीसीआई ने वीवीएस लक्ष्मण को एशिया कप के लिए टीम का अंतरिम कोच बनाया

खेल डेस्क, 25 अगस्तः Asia cup 2022: भारतीय क्रिकेट टीम को एशिया कप 2022 में अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 28 अगस्त को खेला जाना हैं। इससे पहले टीम को तब झटका लगा जब कोच राहुल द्रविड़ कोरोना संक्रमित हो गए। इस मुश्किल घड़ी में बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने वीवीएस लक्ष्मण से मदद ली है। वीवीएस को टीम के साथ यूएई में रहने के लिए कहा गया है। बोर्ड ने कल बताया कि लक्ष्मण को एशिया कप के लिए टीम का अंतरिम कोच बनाया गया हैं।

मालूम हो कि वीवीएस को आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के बाद जिम्बाब्वे दौरे के लिए भी कार्यवाहक कोच बनाया गया था। नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) के प्रमुख लक्ष्मण को जिम्बाब्वे से भारत लौटना था, लेकिन वह यूएई पहुंच गए हैं। लक्ष्मण के साथ उपकप्तान केएल राहुल, दीपक हुड्डा और आवेश खान दुबई पहुंचे।

टीम के साथ जुड़़े वीवीएस लक्ष्मण

लक्ष्मण दुबई रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया से जुड़ गए हैं। बीसीसीआई ने द्रविड़ के विकल्प के तौर पर उन्हें दुबई भेजा है। द्रविड़ कोरोना से ठीक होने के बाद टीम से जुड़ जाएंगे। लक्ष्मण की कोचिंग में टीम इंडिया ने आयरलैंड को दो टी20 मैचों की सीरीज में 2-0 और जिम्बाब्वे को तीन वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 से हराया था।

एशिया कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान।

रिजर्व खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, दीपक चाहर।

क्या आपने यह पढ़ा…. ED arrests prem prakash: झारखंड मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के करीबी प्रेम प्रकाश गिरफ्तार, जानें क्या है मामला…

Hindi banner 02