ED

ED arrests prem prakash: झारखंड मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के करीबी प्रेम प्रकाश गिरफ्तार, जानें क्या है मामला…

ED arrests prem prakash: राजनीतिक गलियारों से लेकर वहां के ब्यूरोक्रेसी में प्रेम प्रकाश काफी चर्चित चेहरे के तौर पर जाना जाता हैं

नई दिल्ली, 25 अगस्तः ED arrests prem prakash: झारखंड में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया हैं। दरअसल ईडी ने राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के करीबी प्रेम प्रकाश को गिरफ्तार कर लिया हैं। राजनीतिक गलियारों से लेकर वहां के ब्यूरोक्रेसी में प्रेम प्रकाश काफी चर्चित चेहरे के तौर पर जाना जाता हैं। यह कार्यवाही अवैध खनन से जुड़े मामले में की गई हैं।

मालूम हो कि इससे पहले देर रात प्रेम प्रकाश के घर से ईडी ने दो एके-47, 60 कारतूस व दो मैगजीन बरामद की थी। हालांकि, बाद में रांची पुलिस ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि दोनों एके-47 प्रेम प्रकाश के नहीं बल्कि रात में उनके पास ठहरे दो पुलिस कांस्टेबल की है।

प्रेम प्रकाश पर आरोप है कि उन्होंने अपने राजनीतिक कनेक्शन और ब्यूरोक्रेसी संबंध का दुरूपयोग करते हुए पिछले कई सालों से अवैध तौर पर खनन सहित अन्य फर्जीवाड़े को अंजाम देते हुए, मनी लॉन्ड्रिंग के मामले को अंजाम दे रहा था।

लिहाजा इस मामले में अवैध टेंडर और खनन से जुड़े मामले की जब पड़ताल की गई तब इसका नाम पंकज मिश्रा सहित कई अन्य आरोपियों के साथ जुड़ता हुआ पाया गया। इसके साथ ही इसके खिलाफ कई महीनों तक तफ़्तीश के बाद 24 अगस्त को झारखंड, बिहार, तमिलनाडु, दिल्ली के करीब 17 लोकेशन पर सर्च ऑपरेशन को अंजाम दिया गया। उसके बाद देर रात तक ऑपरेशन को अंजाम देने के बाद आखिरकार प्रेम प्रकाश को गिरफ्तार कर लिया गया।

क्या आपने यह पढ़ा….. Big accident in karnataka: कर्नाटक में जीप-ट्रक की टक्कर से 9 लोगों की मौत, पीएम ने किया मुआवजे का ऐलान…

Hindi banner 02