Baba Kal Bhairav

Baba Kaal Bhairav Shringar: काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव का भव्य हिम श्रृंगार

Baba Kaal Bhairav Shringar: बाबा के जय जय कार के बीच बड़ी संख्या में पहुंचे भक्तों ने मत्था टेका

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 13 अगस्त: Baba Kaal Bhairav Shringar: प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्रावण मास के अंतर्गत बाबा काल भैरव का हिम् श्रृंगार किया गया। इस अवसर पर बाबा की अद्भुत झांकी सजाई गई। बाबा का दरबार को बर्फ से सजा कर पूरे मंदिर परिषर को अनेको फूल पत्तियो व विभिन्न फलों से आकर्षक ढंग से सजाया गया। बाबा के जय जय कार के बीच बड़ी संख्या में पहुंचे भक्तों ने मत्था टेका। मंदिर के पुजारी पवन उपाध्याय ने बाबा की वृहद आरती की बाबा को 56 प्रकार के प्रसाद व मंदिर का भोग लगाया गया।

क्या आपने यह पढ़ा… HIMS project health card: विदेशों की तर्ज पर दिल्ली वालों का भी होगा अपना हेल्थ कार्ड, केजरीवाल सरकार अगले साल करेगी एचआईएमएस की शुरूआत

Baba Kaal Bhairav Shringar: पुजारी पवन उपाध्याय ने बताया की कोरोना काल को देखते हुए सोश्यिल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन करते हुए आज यह भव्य श्रृंगार किया गया। बाबा से प्रार्थना की गई कि अब इस महामारी से छुटकारा दिलाये लोगों का घर परिवार सुख मय हो। आज के इस विशेष पूजा-अर्चना करने से समस्त बाधाओं से मुक्ति मिलती है। दुश्मन का सर्वनाश होता है क्योंकि ये है काशी के कोतवाल बाबा के डंडे में आवाज नही होती।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें