WR tree plantation

World Environment Day: अहमदाबाद मंडल पर “विश्व पर्यावरण दिवस” का आयोजन

World Environment Day: अहमदाबाद स्टेशन को भी हरा भरा एवं सुंदर बनाने के लिए ‘यंग इंडियंस संस्था’ की ओर से कालूपुर साइड में ‘ग्रीन वॉल’ बनाई गई है

अहमदाबाद, 05 जून: World Environment Day: पश्चिम रेलवे के अहमदाबाद मंडल पर “विश्व पर्यावरण दिवस” का आयोजन किया गया। मंडल रेल प्रबंधक दीपक कुमार झा, अपर मंडल रेल प्रबंधक परिमल शिंदे व अधिकारियों व कर्मचारियों ने मंडल कार्यालय परिसर स्थित रेलवे भूमि पर वृक्षारोपण कर प्रकृति को हरा-भरा बनाए रखने का संकल्प लिया।

वरिष्ठ पर्यावरण एवं गृह व्यवस्था प्रबंधक फ्रेडरिक पेरियत ने बताया कि हर वर्ष 05 जून को लोगों में पर्यावरण के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए विश्व पर्यावरण दिवस (World Environment Day)का आयोजन किया जाता है। इस अवसर पर मंडल कार्यालय के अलावा अहमदाबाद स्टेशन को भी हरा भरा एवं सुंदर बनाने के लिए ‘यंग इंडियंस संस्था’ की ओर से कालूपुर साइड में ‘ग्रीन वॉल’ बनाई गई है जिसके फूलों की महक एवं सुंदरता यात्रियों का ध्यान आकर्षित कर रही है। डिवाइडर को भी हरा भरा बनाने के लिए फूलों वाले पौधे लगाए गए हैं।

WR worl enviorment day

इस अवसर पर पर्यावरण से जुड़ी संस्था ‘इंडियन ग्रीन बिल्डिंग काउंसिल’ के सहयोग से ग्रीन रेलवे स्टेशन और नेट जीरो बिल्डिंग पर एक वेबीनार का भी आयोजन किया गया जिसमें संस्था के चेयरमैन समीर सिन्हा, कोचेयर जयेश हरियानी व प्रिंसिपल काउंसलर CII IGBC एस कार्तिकेयन तथा डीआरएम दीपक कुमार झा ने अपने विचार व्यक्त किये।

Railways banner

विश्व पर्यावरण दिवस (World Environment Day)के अवसर पर मंडल स्तर पर विभिन्न का कंपटीशन का आयोजन भी किया गया जिनमें ग्रीनपैच, रेल कर्मियों के लिए स्लोगन, जिंगल तथा बच्चों के लिए ड्राइंग कंपटीशन का भी आयोजन किया गया।

यह भी पढ़े…..अहमदाबाद – समस्तीपुर स्पेशल ट्रेन के मार्ग में आने वाले कुछ स्टेशनों के समय में आंशिक बदलाव

World Environment Day: मंडल के भुज, गांधीधाम, पालनपुर, अहमदाबाद व महेसाणा स्टेशनों तथा वटवा व साबरमती डीजल शेड सहित कांकरिया कोचिंग डिपो में कर्मचारियों ने वृक्षारोपण कार्यक्रम में भाग लिया। इस दौरान स्टेशनों पर स्टाल वेंडर्स व यात्रियों को कपड़े के बैग वितरित कर सिंगल यूज प्लास्टिक के बढ़ते खतरे के प्रति जागरूक किया गया।