Women Development Cell of VCW

Women Development Cell of VCW: वाराणसी में शेड्स ऑफ वूमेन हुड कार्यक्रम का हुआ आयोजन

Women Development Cell of VCW: वी सी डब्लू के महिला विकास प्रकोष्ठ के तत्वावधान में वर्ल्ड वीमेन डे के अवसर पर हुआ विशेष आयोजन

  • Women Development Cell of VCW: मुख्य अतिथि कलाविद प्रोफेसर मंजुला चतुर्वेदी ने दिया विशेष व्याख्यान

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 10 मार्च:
Women Development Cell of VCW: देश और विदेशों में अनेक महिलाओं ने अपने कृतित्व और व्यक्तित्व से अपना परचम फहराया है. कला , साहित्य ,संगीत तथा समाज सेवा के क्षेत्र में नामचीन महिलाओं ने उत्कृष्ट उदाहरण प्रस्तुत किया है . उक्त विचार ख्याति प्राप्त कलाविद और महात्मा गाँधी काशी विद्यापीठ के ललित कला विभागाध्यक्ष प्रोफेसर मंजुला चतुर्वेदी ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर बसंत महिला महाविद्यालय में आयोजित विशेष कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में व्यक्त की .

राजघाट स्थित वी सी डब्लू के महिला विकास प्रकोष्ठ द्वारा “शेड्स ऑफ वूमनहूड” कार्यक्रम का आयोजन महाविद्यालय परिसर में किया गया।
कार्यक्रम की शुरुआत संगीत विभाग द्वारा महाविद्यालय के कुलगीत से हुई। इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो अलका सिंह ने अपने स्वागत उद्बोधन में कार्यक्रम के विषय पर विचार व्यक्त करते हुए कहा कि अगर हम अपनी सोच को सशक्त करें तो हमारा समाज भी सशक्त होगा।

यह भी पढ़ें:-उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मतगणना की सभी तैयारियां पूर्ण

महिला विकास प्रकोष्ठ (Women Development Cell of VCW) की सदस्य डॉ रचना पाण्डेय ने कार्यक्रम की मुख्य अतिथि प्रो मंजुला चतुर्वेदी का परिचय दिया। प्रो मंजुला चतुर्वेदी ने अपने वक्तव्य में छठी शताब्दी की थेरीगाथा से लेकर वर्तमान समय के सभी महत्वपूर्ण महिला लेखकों व चित्रकारों जैसे अमृता शेरगिल, फ्रीडा काहलो के विचार और भाव को सांझा किया। कार्यक्रम में सेल की ई -magazine “वामा” के प्रथम अंक का मुख्य अतिथि ने विमोचन किया।कार्यक्रम में छात्राओं द्वारा स्वरचित कविता पाठ एवं एकल अभिनय भी प्रस्तुत किया गया।

कार्यक्रम का संयुक्त रूप से सुन्दर संचालन महिला विकास प्रकोष्ठ की विद्यार्थी सदस्य सौम्या, नैंसी, अन्नी व अंगिरा ने किया. धन्यवाद ज्ञापन डॉ जी थावसी मुरुगन, सदस्य, महिला विकास प्रकोष्ठ ने किया। इस अवसर पर महाविद्यालय के महिला विकास प्रकोष्ठ के सभी सदस्य डॉ प्रीति सिंह, डॉ योगिता बेरी, डॉ संवेदना सिंह एवम महाविद्यालय के सभी शिक्षक एवं छात्राएं उपस्थित थीं.

Hindi banner 02