VDA demolition proceedings

VDA demolition proceedings: वाराणसी विकास प्राधिकरण द्वारा अवैध निर्माण के विरुद्ध ध्वस्तीकरण की कार्यवाही

VDA demolition proceedings: सिकरौल वार्ड में अनधिकृत निर्माण को प्रवर्तन टीम ने किया ध्वस्त

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 31 जनवरी: VDA demolition proceedings: वाराणसी विकास प्राधिकरण द्वारा अवैध निर्माण के विरुद्ध अभियान जारी है। इसी क्रम मे वाराणसी की ज़ोन-1 की प्रवर्तन टीम द्वारा अवैध निर्माण के विरुद्ध ध्वस्तीकरण की कार्यवाही संपादित की गयी।

अवैध निर्माण के विरुद्ध की गयी ध्वस्तीकरण की कार्यवाही, वीडीए उपाध्यक्ष अभिषेक गोयल के निर्देश पर की गई। सिकरौल वार्ड के अंतर्गत वन प्लेस ग्रुप द्वारा प्लाट नं-67, लालपुर मीरापुर बसही, वार्ड-सिकरौल के अंतर्गत अनाधिकृत निर्माण कराये जाने पर उ.प्र. नगर नियोजन एवं विकास अधिनियम 1973 की सुसंगत धाराओं के अंतर्गत नोटिस की कार्यवाही करते हुए 06.01.2023 को जी+1 तल के निर्मित भवन के विरुद्ध ध्वस्तिकरण आदेश पारित किया गया था।

पक्ष को 30 दिनों का निर्माण हटाने हेतु समय दिया गया था, परंतु निर्माणकर्ता द्वारा समय से निर्माण न ध्वस्त किए जाने पर अवैध निर्माण के विरुद्ध प्रवर्तन टीम एवं पुलिस बल के सहयोग से ध्वस्तिकरण की कार्यवाही की गयी। ध्वस्तीकरण की कारवाई का नेतृत्व प्रभारी अधिकारी (भवन) परमानंद यादव, जोनल अधिकारी- प्रकाश कुमार एवं अवर अभियंता-रामचन्द्र के ने की।

क्या आपने यह पढ़ा…. India economic survey: निर्मला सीतारमण ने संसद में पेश किया आर्थिक सर्वेक्षण, जानें कैसी है भारतीय अर्थव्यवस्था की सेहत…

Hindi banner 02