Vasanta college for women

Vasanta college for women: वसंता कॉलेज फॉर वोमेन में संगीत और कला पर विशेष व्याख्यान

Vasanta college for women: काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के प्रोफेसर प्रदोष मिश्र ने दिया सारगर्भित व्याख्यान

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 03 दिसंबर: Vasanta college for women: वसंत महिला महाविद्यालय राजघाट वाराणसी के क्रिएटिव क्लब (संगीत एवं चित्रकला विभाग) द्वारा आयोजित एकदिवसीय विशेष व्याख्यान का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य वक्ता काशी हिंदू विश्वविद्यालय के कला इतिहास विभाग के प्रो प्रदोष मिश्रा थे।

Vasanta college for women: प्रो मिश्रा ने कला एवं कलाकार से जुड़ी हुई बारीकियों को बड़ी सूक्ष्मता के साथ साझा किया। आरंभ में महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो अलका सिंह ने अतिथि वक्ता का स्वागत करते हुए कहा कि माँ गंगा के सुरम्य तट पर स्थित हमारे महाविद्यालय का वातावरण, पूर्ण रूप से कला और संगीत के अनुकूल है। आपने अन्य अतिथियों का अभिनंदन के साथ ही क्रिएटिव क्लब के सभी सदस्यों को इस कार्यक्रम की सफलता के लिए शुभ आशीष प्रदान किया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Vishal Jan Kranti Yatra: योगी जी के पुनः सत्ता में वापसी हेतु विशाल जन क्रांति यात्रा 3 दिसंबर को : गोपाल राय

कार्यक्रम की संयोजिका डाॅ परवीन सुलताना ने अतिथि वक्ता का परिचय देते हुये उनकी उपलब्धियों से सभी को अवगत कराया। पेंटिंग विभाग के अध्यक्ष एवं अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त चित्रकार डॉ सत्येंद्र कुमार बावनी एवं डॉ जीबेन्द्र नारायण गोस्वामी ने अतिथि वक्ता को शाल एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

डॉ संजय कुमार वर्मा ने तकनीक के माध्यम से इस कार्यक्रम को आभासीय मंच से जोड़ा, जिससे अन्य लोगों के लिए भी यह कार्यक्रम सुलभ हो सका। कार्यक्रम की संयोजिका डॉ बिलंबिता बानी सुधा ने संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन हनुमान प्रसाद गुप्ता ने किया। इस अवसर पर महाविद्यालय के अनेक शिक्षक, शिक्षिकाएं एवं छात्राएं उपस्थित रही।

Whatsapp Join Banner Eng