10 Boats sink in gir somnath sea

Gir-Somnath boat sinking incident: गीर-सोमनाथ में 15 नाव डूबने की घटना में लापता 2 मछुआरों का शव बरामद

Gir-Somnath boat sinking incident: घटना में अब भी छह मछुआरे लापता हैं

अहमदाबाद, 03 दिसंबरः Gir-Somnath boat sinking incident: कल सोमनाथ के नये बंदरगाह पर आये चक्रवाती तूफान के कारण 15 नाव डूब गई थी और आठ मछुआरे भी लापता हो गए थे। घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासन ने तुंरत बचाव कार्य शुरू किया। घटना के बाद आज दो मछुआरों का शव बरामद हुआ हैं।

मौसम विभाग ने 30 नवंबर से ही घटना की जानकारी थी जिससे सभी वोट को लंगर डाल दिया गया था। परंतु गत रात 12 बजे के बाद से ही समुद्र में तेज हवाओं के साथ करंट फैल गया था। जिससे तकरीबन 15 बोट समुद्र में डूब गयी थी। घटना के मद्देनजर प्रशासन ने बचाव के हर संभव प्रयास किए। इसके लिए नेवी के हेलीकॉप्टर की सेवाएं भी ली गई हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Vasanta college for women: वसंता कॉलेज फॉर वोमेन में संगीत और कला पर विशेष व्याख्यान

वहीं हवाई जहाज द्वारा भी रेस्क्यू किया जा रहा हैं। अभी भी छह मछुआरे लापता हैं। हेलीकॉप्टर द्वारा समुद्र में निगरानी रखी जा रही हैं। एनडीआरएफ नेवी, कोस्टगार्ड सहित सुरक्षा एजेंसियां सतत निगरानी कर रही हैं। वे लापता लोगों की तलाश जारी रखे हुए हैं।

उल्लेखनीय है मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने गीर सोमनाथ बंदरगाह पर चक्रवात एवं बरसात से पांच बोट के 8 खलासियों के बारे में जिला कलेक्टर से बातचीत की थी। उन्होंने बचाव कार्य शुरू करने का आदेश दिया। मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव पंकज कुमार को भी हालात पर नजर रखने की सूचना दी थी।

Whatsapp Join Banner Eng