Viral news

Viral news: क्या आपको भी आया है वोट नहीं देने पर बैंक अकाउंट से पैसे कटने का मैसेज? जानें क्या सच्चाई

Viral news: पीआईबी फैक्ट चेक ने जांच कर इन दावों को झूठा और फर्जी बताया है

नई दिल्ली, 03 दिसंबरः Viral news: अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के लिए एक ओर जहां हर व्यक्ति को राजनीतिक पार्टियां, चुनाव आयोग, केंद्र सरकार और राज्य सरकार प्रेरित कर रही हैं। वहीं दूसरी ओर एक समाचार काफी वायरल हो रहा हैं। वायरल हो रहे इस समाचार में दावा किया जा रहा है कि अगर आप लोकसभा के चुनाव में वोट नहीं देंगे तो आपके बैंक अकाउंट से चुनाव आयोग द्वारा 350 रूपये काट लिए जायेंगे।

Viral news: पिछले कुछ दिनों से यह समाचार सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इसके जरिए लोगों के बैंक अकाउंट से पैसे काटने की बात को लेकर, काफी मिली-जुली प्रतिक्रिया भी सामने आ रही हैं। आइए जानें वायरस हो रहे इस मैसेज के बारे में….

क्या आपने यह पढ़ा…. Gir-Somnath boat sinking incident: गीर-सोमनाथ में 15 नाव डूबने की घटना में लापता 2 मछुआरों का शव बरामद

Advertisement

दरअसल इस समाचार में दावा किया जा रहा है कि 2024 लोकसभा चुनाव में जो मतदाता अपने मताधिकार काा इस्तेमाल नहीं करेंगे, चुनाव आयोग उनके बैंक अकाउंट से 350 रुपये काट लेगा। साथ ही यह भी कहा गया है कि चुनाव आयोग ने मतदान से बचने वालों पर शिकंजा करने के लिए नया आदेश जारी किए हैं। इस समाचार में दावा किया जा रहा है कि चुनाव आयोग ने पहले ही कोर्ट से मंजूरी ले ली हैं।

वहीं पीआईबी फैक्ट चेक की जांच में इस वायरल समाचार को फर्जी बताया गया हैं। पीआईबी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में जो मतदाता अपना मताधिकार का प्रयोग नहीं करेंगे, चुनाव आयोग द्वारा उनके बैंक अकाउंट से 350 रुपये काटने का दावा फर्जी और झूठा हैं। चुनाव आयोग द्वारा ऐसा कोई फैसला नहीं लिया गया है।

Whatsapp Join Banner Eng
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Advertisement
Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.