Vasanta college for women 1

Vasanta college for women: वसंता कॉलेज फॉर वोमेन में सांगीतिक व्याख्यान

Vasanta college for women: अलका सिंह ने कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्वलन एवं सरस्वती मां के माल्यार्पण से किया

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 29 सितंबरः Vasanta college for women: वसंत महिला महाविद्यालय राजघाट में संगीत गायन एवं वाद्य विभाग द्वारा एक दिवसीय व्याख्यान का आयोजन किया गया। इस सांगीतिक व्याख्यान के मुख्य वक्ता के रूप में कोलकाता से पधारे जयदीप मुखर्जी थे। अपने व्याख्यान में मुखर्जी ने शाहजहांपुर सेनिया घराना एवं इसी घराने से संबंधित वाद्य राधिका मोहन वीणा के उद्भव एवं विकास के बारे में विस्तृत जानकारी छात्राओं को प्रदान की। तत्पश्चात सारंग अंग के रागों को अपने वाद्य यंत्र पर बजाकर एवं उनकी सूक्ष्मताओं एवं अंतर को भी स्पष्ट किया।

Vasanta college for women: प्रारम्भ में महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो. अलका सिंह ने कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्वलन एवं सरस्वती मां के माल्यार्पण से किया। आपने संगीत विभाग को कार्यक्रम की सफलता के लिए शुभकामनाएं एवं आशीर्वचन भी प्रदान किया। कार्यक्रम के समापन के पश्चात वाद्य विभाग प्रमुख डॉ जे. एन. गोस्वामी, डॉ संजय कुमार वर्मा, एवं लाइब्रेरी प्रमुख डॉ आर. एन. मोहंता ने अतिथि कलाकार को महाविद्यालय की स्मृति चिन्ह एवं पत्रिका भेंट की।

क्या आपने यह पढ़ा… Taliban letter of DGCA: तालिबान ने डीजीसीए को लिखा चिट्ठी, जानें क्या लिखा

इस अवसर पर महाविद्यालय के शिक्षकवृन्द एवं छात्राएं ऑनलाइन एवं ऑफलाइन दोनों रूपों में उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन डॉ बिलम्बिता बानीसुधा एवं धन्यवाद ज्ञापन हनुमान प्रसाद गुप्ता ने किया।

Whatsapp Join Banner Eng