Vasanta college for women

Vasanta college for women: वसंता कॉलेज फॉर वीमेन में उद्यमिता कौशल पर विशेष व्याख्यान

Vasanta college for women: आई सी एफ ए आई विश्वविद्यालय की डॉ शालिनी खंडेलवाल ने छात्राओं को किया प्रेरित

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 09 अगस्त: Vasanta college for women: वाणिज्य विभाग, वसंत महिला महाविद्यालय के तत्वावधान में, उद्यमिता कौशल पर एक विशेष व्याख्यान का आयोजन किया गया। आई.बी.एस. (आई.सी.एफ.ए.आई. विश्वविद्यालय) के सहयोग से उद्यमिता कौशल पर हुए इस छात्र ज्ञान साझा कार्यक्रम की मुख्य वक्ता डॉ शालिनी खंडेलवाल थी।

इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करती हुई डॉ शालिनी ने उद्यमिता कौशल की बारीकियों पर विस्तार से प्रकाश डाला। सफल उद्यमी के महत्वपूर्ण गुणों के बारे में बताते हुए आपने, विख्यात उद्यमियों के संघर्ष और उनकी सफलता के विभिन्न चरणों के बारे में बताया। आपने छात्राओं को केस स्टडी के द्वारा समूह में भागीदारी के महत्व को रोचक ढंग से प्रस्तुत किया। डॉ खंडेलवाल ने छात्राओं से स्टार्टअप प्रोग्राम के बारे में उनके विचारों को साझा किया।

प्रारंभ में प्राचार्य प्रोफेसर अलका सिंह और वाणिज्य विभाग की प्रमुख डॉ. डी. उमा देवी ने छात्राओं को आशीर्वचन दिए। मुख्य अतिथि का स्वागत वाणिज्य विभाग की डॉ. सोनल कपूर ने किया। कार्यक्रम के अंत में प्रश्न उत्तर श्रृंखला के तहत मुख्य अतिथि ने छात्राओं को संतुष्ट किया। अंत में वाणिज्य विभाग की डॉ. राशिका जैन ने धन्यवाद दिया। इस अवसर पर वाणिज्य विभाग के डॉ. रंजन कुमार भट्टाचार्य, डॉ. वेद मणि मिश्रा, मनोविज्ञान विभाग की डॉ. सीमा श्रीवास्तव, अर्थशास्त्र विभाग की डॉ. योगिता बेरी आदि उपस्थित रहे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Hair fall stop tips: झड़ते बालों को रोकने के लिए करें गुड़हल फूल का प्रयोग, जानें…

Hindi banner 02