Flower 1

Hair fall stop tips: झड़ते बालों को रोकने के लिए करें गुड़हल फूल का प्रयोग, जानें…

Hair fall stop tips: झड़ते बालों की समस्या को रोकने के लिए गुड़हल का फूल बहुत ज्यादा फायदेमंद होता है

लाइफस्टाइल डेस्क, 09 अगस्तः Hair fall stop tips: आजकल हर लड़की लंबे और मजबूत बाल चाहती है। लेकिन हमारी लाइफस्टाइल ऐसी हो गई है कि बालों से जुड़ी बहुत सी समस्याएं देखने को मिलती है। बाल झड़ने लगते हैं। बालों का ग्रोथ सही तरीके से नहीं होता। इन सब समस्याओं के लिए हम बहुत से तेल और शैंपू का प्रयोग करते हैं। लेकिन वह असरकारी नहीं होते। ऐसे में आप कुछ घरेलू नुस्खे भी अपना सकते हैं। नेचुरल चीजों का प्रयोग करके आप अपने झड़ते बालों को रोक सकते हैं। इसके अलावा नए बालों को भी उगा सकते हैं। आइए जानें ऐसे ही एक फूल के बारे में…

जानें कैसे करें प्रयोग

झड़ते बालों की समस्या को रोकने के लिए गुड़हल का फूल बहुत ज्यादा फायदेमंद होता है। गुड़हल में मौजूद तत्व आपके बालों को लंबे करने में मदद करते हैं। इसके अलावा टूटते बालों को रोकने के लिए भी गुड़हल फायदेमंद है ऐसे में आपको गुड़हल के फूल और पत्तियों को लेना है।

अब इन दोनों का एक पेस्ट बना लेनी है। नारियल तेल को थोड़ा सा गर्म करें। अब इस तेल में गुड़हल के फूल और पत्तों की पेस्ट मिक्स करें इस मिश्रण को अपने बालों की जड़ों और लंबाई में लगाएं। आधे घंटे बाद आप बालों को धो सकती हैं। हफ्ते में दो बार आप इस प्रयोग को जरूर करें। इससे आपके टूटते बाल कम हो जाएंगे। इसके अलावा नए बालों को उगने में भी मदद मिलेगी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Ahmedabad division employee honored: अहमदाबाद रेल मंडल पर वाणिज्य विभाग के 10 कर्मचारी सम्मानित

Hindi banner 02