Vasant kanya mahavidyalay

Vasant kanya mahavidyalay: वसंत कन्या महाविद्यालय से निकली आकर्षक प्रभात फेरी

  • भारत माता की जयघोष के साथ यात्रा में शामिल 300 स्वयं सेविकाओं ने आम जनता को देशभक्ति का दिया संदेश

Vasant kanya mahavidyalay: आजादी के अमृत महोत्सव पर भारत माता मंदिर तक गई एन एस एस द्वारा निकली प्रभात फेरी यात्रा

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 16 अगस्तः Vasant kanya mahavidyalay: आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर वसंत कन्या महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना की स्वयं सेविकाओं ने आकर्षक प्रभात फेरी निकाली। यह प्रभात फेरी यात्रा रथयात्रा, सिगरा होते हुए महात्मा गाँधी काशी विद्यापीठ रोड स्थित भारत माता मंदिर पर समाप्त हुई।

आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत चल रहे सात दिवसीय आयोजन में 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर, राष्ट्रीय सेवा योजना, वसंत कन्या महाविद्यालय की ओर से महाविद्यालय प्रांगण से भारत माता मंदिर तक प्रभात फेरी यात्रा निकली। यात्रा का शुभारंभ करती हुई प्राचार्या प्रो. रचना श्रीवास्तव ने स्वयं सेविकाओं को राष्ट्रहित में अपनी प्रत्येक भूमिका को पूरी कर्तव्य-निष्ठा के साथ निर्वहन करने के लिए प्रेरित किया।

प्रभात फेरी यात्रा का संयोजन राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारियों डॉ मंजू कुमारी राय, डॉ.आरती कुमारी, डॉ शशिकेश कुमार गोंड तथा डॉ.खुशबू मिश्रा ने किया। लगभग 300 स्वयंसेविकाओं ने पूरे उत्साह से “भारत माता की जय” और “वंदे मातरम्” के उद्घोष के साथ, आम जनता को देशभक्ति का सकारात्मक सन्देश दिया। यात्रा में शामिल भारत माता के स्वरूप में सजी छात्रा, रास्ते भर लोगों को खूब आकर्षित कर रही थी। यह यात्रा रथयात्रा से सिगरा होते हुए अप्रतिम भारतमाता मंदिर पहुंच कर, भारत माता की वन्दना के साथ संपन्न हुई।

क्या आपने यह पढ़ा…. Freedom fighters honored in varanasi: वाराणसी में कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं उनके परिजनों को किया सम्मानित

Hindi banner 02