Varanasi Development: वाराणसी के कमिश्नर ने विकास कार्य न कराने पर जलनिगम के अभियंताओं की लगाई क्लास

Varanasi Development: जिलाधिकारी एवं जनप्रतिनिधियों से सूची प्राप्त कर लोनिवि सड़कों को अभियान चलाकर गड्ढा मुक्त कराये

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 17 अगस्त: Varanasi Development: कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने जलनिगम द्वारा विभिन्न स्वीकृत परियोजनाओं में धनराशि एवं जमीन उपलब्ध होने के बावजूद गत 4-5 वर्षों से परियोजनाओं का कार्य शुरू न कराने अथवा अधूरे पड़े होने की जानकारी पर अभियंताओं को कड़ी फटकार लगाते हुए ऐसी परियोजनाओं की सूची तलब की है।

Varanasi Development: उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में शासन को अवगत कराया जाएगा। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अभियंता को अभियान चलाकर सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का निर्देश देते हुए कहा इसके लिए जिलाधिकारी एवं जनप्रतिनिधि से पहले सूची प्राप्त कर लिया जाए और सूची प्राप्त होते ही संबंधित सड़कों को स्तर पर अभियान चलाकर गड्ढा मुक्त कराया जाए।

कमिश्नर दीपक अग्रवाल अपने अनुश्रवण कक्ष में विकास कार्यों की मण्डलीय समीक्षा बैठक कर रहे थे। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के दौरान नवनिर्मित हेल्थ वैलनेस सेंटरो को क्रियाशील कराए जाने पर विशेष जोर देते हुए अपूर्ण हेल्थ बैलेंस सेंटरो को युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर पूरा कराए जाने का निर्देश दिया। गोल्डेन कार्ड बनाए जाने की प्रगति चंदौली, जौनपुर एवं गाजीपुर जनपद की संतोषजनक न होने पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को निर्देशित किया कि इस कार्य को प्राथमिकता पर पूर्ण कराएं।

क्या आपने यह पढ़ा.. PV Sindhu: ओलंपिक पदक विजेता बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने पहनी इतनेे लाख की डिजाइनर साड़ी, देेखें तस्वीरें

Varanasi Development: कमिश्नर दीपक अग्रवाल में कार्रवाई संस्थाओं के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन परियोजनाओं में धनराशि एवं भूमि उपलब्ध है, उनके निर्माण कार्य किसी भी दशा में रुकने नहीं चाहिए। ऐसे सभी परियोजनाओं को व्यक्तिगत रूचि लेकर पूर्ण करवाएं।

इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही अथवा शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने निर्माण कार्यों को समयबद्धता एवं गुणवत्ता के साथ पूरा कराए जाने पर विशेष जोर दिया। बैठक में मंडल के जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी सहित अन्य संबंधित विभागीय मंडलीय अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें