Vande bharat

Vande bharat train pathrav news: वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर हुआ था पथराव! जानें क्या कहती है पुलिस जांच रिपोर्ट…

Vande bharat train pathrav news: जांच में पाया गया है कि ट्रैक पर पत्थर कंपन के कारण वंदे भारत ट्रेन के कोच नंबर E 2 के बीच के भाग में आने वाली खिड़की के कांच में सामान्य रूप से दरार आई

अहमदाबाद, 08 नवंबरः Vande bharat train pathrav news: 7 नवंबर के दिन ट्रेन नंबर 20902 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में पथराव होने के समाचार मीडिया में प्रकाशित हुए थे। इस ट्रेन में एआईएमआईएम के वरिष्ठ नेता असदुद्दीन ओवैसी भी यात्रा कर रहे थे। कहा जा रहा है कि सूरत रेलवे स्टेशन से पहले ही इस ट्रेन पर पथराव हुआ था।

Vande bharat Police press note

इस संबंध में घटना की गंभीरता को लेकर अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक रेलवे गुजरात राज्य अहमदाबाद व पुलिस अधीक्षक राजेश परमार, पश्चिम रेलवे वड़ोदरा के द्वारा तात्कालिक रूप से डी.एस.गौर, उप पुलिस अधीक्षक पश्चिम रेलवे सूरत तथा जीएस बारिया पुलिस अधीक्षक वडोदरा द्वारा संयुक्त रुप से सुपर विजन की जांच के आदेश दिए।

यह जांच के लिए क्राइम ब्रांच के पुलिस इंस्पेक्टर वी एन अहीर की सूचनाओं मार्ग निर्देशन के तहत भरूच तथा वडोदरा रेलवे पुलिस स्टेशन एलसीबी पश्चिम रेलवे वडोदरा सूरत के अधिकारी कर्मचारियों के साथ आरपीएफ के साथ संपर्क रखकर आरपीएफ के अधिकारियों के साथ जांच दल बनाया व जांच शुरू की।

इस घटना की जांच में जो हकीकत मिली है कि अंकलेश्वर रेलवे स्टेशन के अप रेलवे ट्रैक पर खंबा नंबर 316/29 से लेकर 317/15 तक रेलवे ट्रैक मेंटेनेंस के लिए काशन आर्डर दिया गया है। इस समय डाउन ट्रैक पर से ट्रेन नंबर 12925 पश्चिम एक्सप्रेस तेज गति से गुजर रही थी तथा वंदे भारत एक्सप्रेस अपलाइन के ऊपर आने से उस दौरान ट्रैक पर पत्थर कंपन के कारण वंदे भारत ट्रेन के कोच नंबर E 2 (बोगी नंबर 223782 ) के बीच के भाग में आने वाली खिड़की के कांच पर आकस्मिक रूप से लगने से कांच में सामान्य रूप से दरार आने की जांच में पाई गई है तथा इस घटना में किसी व्यक्ति को कोई चोट नहीं लगी है। वह इस घटना में षड्यंत्र या मानवीय द्वेष पूर्ण कार्रवाई नहीं मिली है। इस संबंध में आगे जांच डी एच गौर नगर पुलिस अधीक्षक पश्चिम रेलवे सूरत कर रहे हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Congress leader krishnakan pandey passes away: देशव्यापी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल कांग्रेस नेता का हुआ निधन, पढ़ें…

Hindi banner 02